Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiSex Racket In Delhi: दिल्ली में बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 10 विदेशी...

Sex Racket In Delhi:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने राजधानी में बड़े सेक्स रैकेट (Sex racket) का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस दौरान मौके से 10 विदेशी महिलाओं को मानव तस्करों के एक गिरोह के चंगुल से आजाद कराया है। अपराध शाखा (Delhi Police Crime Branch) ने रैकेट में शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है जिनकी पहचान मोहम्मद अरूप (31), चंदे साहिनी उर्फ राजू (30), अली शेर तिलदादेव (48) और तुर्कमेन नागरिक अजीजा जुमायेवा और मेरेदोब अहमद के रूप में हुई है।

फर्जी ग्राहक बनाकर कांस्टेबल भेजा

दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त विचित्र वीर सिंह ने मामले में बताया कि, आरोपी लोग विदेशी महिलाओं को सेक्स वर्कर का काम करने के लिए लुभाते थे और उन्हें उज्बेकिस्तान के विभिन्न क्षेत्रों से भारत लाकर वेश्यावृत्ति में शामिल करते थे। उन्होंने कहा, “गुप्त सूचना मिलने पर एक पुलिस कांस्टेबल को फर्जी ग्राहक के तौर पर भेजा गया और एक अन्य कर्मी बाहर तैनात किया गया और वास्तविक पहचान छिपाकर एजेंटों से संपर्क किया गया।”

छापेमारी में दोनों एजेंटों को दबोचा

उन्होंने बताया कि, तय रकम पर सौदा तय होने पर फर्जी ग्राहक को मालवीय नगर के एक पते पर भेजा गया, जहां एजेंट अरूप और साहनी ने 10 विदेशी महिलाओं को पेड सेक्स के लिए चुना। इसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर दोनों एजेंटों को मौके से दबोच लिया। अधिकारी ने कहा, “सभी विदेशियों को भारत में रहने के लिए अपना वैध वीजा और पासपोर्ट पेश करने के लिए कहा गया, लेकिन वे कोई भी पेश करने में सफल नहीं रहे।”

दंपत्ति चलाते थे सेक्स रैकेट

पुलिस उपायुक्त ने बताया, लगातार पूछताछ करने पर पता चला कि जुमायेवा और उसका पति मेरेदोब अहमद इस रैकेट के सरगना हैं। एक अन्य आरोपी अली शेर ने विदेशी महिला को भारत में अच्छी नौकरी दिलाने का झांसा दिया था और यहां आने के बाद उसने उन्हें दंपत्ति को सौंप दिया। अधिकारी के मुताबिक उक्त परिसर को जुमायेवा के एक एजेंट ने किराए पर लिया था और वह अभी भी फरार है।

स्पा सेंटर की आड़ में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़

दिल्ली पुलिस ने इससे पहले भी 23 जुलाई को स्पा सेंटर की आड़ में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया था, दिल्ली पुलिस की टीम ने एक खबरी को फर्जी कस्टमर बनाकर दयानंद विहार के एक स्पा सेंटर से 5 युवती और एक युवक को गिरफ्तार किया था।

ये भी पढ़ें: स्पा सेंटर में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 5 युवती समेत 1 युवक गिरफ्तार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular