Monday, July 15, 2024
HomeDelhiSexual harassment: एक ही होटल में दो नाबालिग से रेप की घटना...

India News(इंडिया न्यूज़)Sexual harassment: दिल्ली महिला आयोग ने एक आधिकारिक बयान में कहा है कि शनिवार को दिल्ली के एक ही होटल में दो नाबालिग लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न की दो अलग-अलग घटनाओं पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर होटल के खिलाफ की गई कार्रवाई का विवरण मांगा गया है। आयोग ने कहा कि उसे जानकारी मिली है कि दो अलग-अलग घटनाओं में दो शख्स ने दिल्ली के एक होटल में 15 साल की दो लड़कियों का कथित तौर पर कई बार यौन उत्पीड़न किया।

डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, ”हमें होटल में नाबालिगों के साथ यौन उत्पीड़न के दो अलग-अलग मामले की जानकारी मिली है। ये महज संयोग नहीं हो सकता, होटल के मालिक/प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। पहले भी दिल्ली में नाबालिगों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले सामने आए हैं। हम जांच कर रहे हैं कि दिल्ली पुलिस ने होटलों में नाबालिगों की बुकिंग/रहने और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के संबंध में क्या गाइडलाइन जारी किए हैं।

 DCW चीफ ने जारी किया नोटिस

इन मामलों में DCW चीफ ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने दिल्ली पुलिस से ये भी पूछा है कि होटल के मैनेजर/मालिक को गिरफ्तार किया गया है या नहीं। वहीं होटल के साथ एग्रीगेटर के जुड़ाव के विवरण की भी मांग की गयी है। इसके अलावा आयोग की तरफ से दिल्ली पुलिस से उन FIR के भी विवरण की मांग की है, जिनमें होटल में महिलाओं और नाबालिगों के साथ यौन उत्पीड़न किया गया है। साथ ही उन मामलों में दिल्ली पुलिस द्वारा उन होटलों के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी भी मांगी गई है।

यौन उत्पीड़न मामले में एफआईआर दर्ज 

इन दोनों मामलों में जगतपुरी थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। पहले भी ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिनमें होटल में आरोपी व्यक्तियों द्वारा कई नाबालिग लड़कियों का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया गया था। इस संबंध में डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले पर कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है।

मालीवाल ने होटलों में नाबालिगों द्वारा बुकिंग या रहने के संबंध में दिल्ली पुलिस द्वारा जारी किये गए किसी भी नियम या दिशानिर्देश के बारे में भी पूछा है। जिसमें उन्होंने होटलों/गेस्ट हाउस में महिलाओं और नाबालिग लड़कियों की सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस द्वारा उठाये गए कदमों के बारे में जानकारी मांगी है। मालीवाल ने कहा, “हमें एक होटल में नाबालिगों के साथ यौन उत्पीड़न के दो अलग-अलग मामले मिले हैं। यह महज संयोग नहीं हो सकता, होटल मालिक/प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।” उन्होंने कहा कि पहले भी दिल्ली में होटलों में नाबालिगों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले सामने आए हैं।

इसे भी पढ़े:Delhi 3 Zone Partition: G20 के दौरान तीन जोन में बंटेगी दिल्ली, कंट्रोल्ड जोन-1 में होगी सबसे ज्यादा मुश्किल, जानें क्या है ट्रैफिक प्लान

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular