होम / Shikhar Dhawan Divorce: धवन का पत्नी आयशा से हुआ तलाक, कोर्ट ने दी बेटे से मिलने की इजाजत

Shikhar Dhawan Divorce: धवन का पत्नी आयशा से हुआ तलाक, कोर्ट ने दी बेटे से मिलने की इजाजत

• LAST UPDATED : October 5, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)Shikhar Dhawan Divorce: फैमिली कोर्ट ने रविवार को क्रिकेटर शिखर धवन को उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी से तलाक दे दिया। कोर्ट ने माना कि पत्नी ने मानसिक संस्कारों के तहत उसका विरोध किया था। कोर्ट ने माना कि पत्नी ने अपने इकलौते बेटे को सालों तक अलग रहने के लिए मजबूर कर मानसिक पीड़ा पहुंचाई। अदालत ने उन्हें भारत और ऑस्ट्रेलिया में अपने बेटे से मिलने और वीडियो कॉल पर उससे बातचीत करने का अधिकार दिया है, जबकि उनके बेटे की कानूनी हिरासत पर किसी भी आदेश को खारिज कर दिया है। अदालत ने आयशा को स्कूली परीक्षाओं के दौरान कम से कम मध्यावधि अवधि के लिए अपने परिवार के सदस्यों के साथ रात भर रहने के लिए कहा है, और बच्चे को मुलाक़ात के उद्देश्य से भारत लाने का आदेश दिया है।

जानें कोर्ट ने क्या कहा

कोर्ट ने कहा कि शिखर धवन एक प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और देश का गौरव है। कंपनी द्वारा भारत सरकार से संपर्क करने को लेकर कहा गया है कि नाबालिग बेटे से मिलने का मुद्दा ऑस्ट्रेलिया में अपने समकक्ष के सामने उठाया जाए, ताकि उसकी मदद की जा सके।

पति की फाइल के मुताबिक, पत्नी ने शुरू में कहा था कि वह उसके साथ भारत में थी। हालाँकि, वह अपनी पूर्व पत्नी से अलगाव के कारण ऐसा करने में विफल रहा, जिससे उसकी दो बेटियाँ हैं। उनकी पत्नी ने अपने पूर्व पति से ऑस्ट्रेलिया न जाने का वादा किया था, जहां वह वर्तमान में अपनी दो बेटियों और एक बेटे के साथ घर पर रहती हैं।

वह वर्षों तक बिना किसी गलती के अपने ही बेटे से अलग रहने की अपार पीड़ा से गुजर रहा था। हालांकि पत्नी ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि वह असल में उनके साथ भारत में रहना चाहती थी, हालांकि शादी के बाद उनके ऑस्ट्रेलिया में रहने के कारण पिछली बार वह अपनी बेटी के साथ भारत रहने नहीं आई थी। साजिदेन और वह अपनी पुस्तक के अनुसार अच्छे विकिपीडिया थे, फिर भी उन्होंने दावे से लड़ने का विकल्प नहीं चुना। जज ने कहा कि किसी की सहमति पर विश्वास करना होगा।

इसे भी पढ़े: NewsClick: दिल्ली पुलिस का बड़ा दावा, पत्रकार प्रबीर ने किया देश की अखंडता पर हमला, कश्मीर-अरुणाचल को विवादित बताने की रची साजिश

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox