Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiSiddharth Malhotra Birthday: सिद्धार्थ के लिए आसान नहीं थी बॉलीवुड की राह,...

Siddharth Malhotra Birthday: सिद्धार्थ के लिए आसान नहीं थी बॉलीवुड की राह, फिल्मों से पहले कर चुके हैं ये काम

India News(इंडिया न्यूज़), Siddharth Malhotra Birthday: बॉलीवुड के हैंडसम हंक सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। सिद्धार्थ का जन्म 16 जनवरी 1985 को दिल्ली में हुआ था। यहीं से उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा और कॉलेज की शिक्षा प्राप्त की। इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। सिद्धार्थ ने अपने निजी खर्चों को पूरा करने के लिए इस पेशे को चुना था। सिद्धार्थ ने इस क्षेत्र में खूब नाम कमाया। इसके बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया में आने का फैसला किया।

करियर को लेकर किया ये खुलासा

सिद्धार्थ ने एक बार खुद अपने करियर को लेकर खुलासा किया था। उन्होंने असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम शुरू करने से पहले उन्होंने विज्ञापन में भी अपनी किस्मत आजमाई थी। बहुत कम लोग जानते होंगे कि सिद्धार्थ साल 2008 में ही बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले थे। इस फिल्म का नाम था ‘फैशन’। हालांकि, मॉडलिंग मैगजीन के साथ कॉन्ट्रैक्ट के चलते बात नहीं बन पाई और वह उस वक्त फिल्मी दुनिया में कदम नहीं रख पाईं। इसके बाद भी फिल्मों के प्रति उनका जुनून कम नहीं हुआ और उन्होंने कोशिश जारी रखी।

आसान नहीं थी बॉलीवुड की राह

इस बारे में बात करते हुए सिद्धार्थ ने एक बार बताया था कि उन्हें उनके पहले ऑडिशन में रिजेक्ट कर दिया गया था, जिसके बाद उन्हें विज्ञापन का ऑफर मिला था। 2010 में, उन्होंने करण जौहर की फिल्म माई नेम इज खान से सहायक निर्देशक के रूप में अपनी शुरुआत की। इसके बाद करण ने उन्हें फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर में काम करने का मौका दिया। इस फिल्म के बाद सिद्धार्थ ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह अपनी एक्टिंग में सुधार करते रहे और कई बड़े स्टार्स के साथ फिल्में भी करते रहे। उनके करियर का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट एक विलेन कहा जा सकता है। मोहित सूरी द्वारा निर्देशित यह फिल्म लोगों को काफी पसंद आई।

इन फिल्मों में किया हैं काम

इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की। फिल्मों के अलावा सिद्धार्थ को रग्बी खेलना पसंद है। इन सबके अलावा सिद्धार्थ फिटनेस को लेकर भी काफी सजग रहते हैं। एक्टर के मुताबिक, अगर वह एक दिन भी एक्सरसाइज न करें तो उन्हें बहुत अजीब लगता है। सिद्धार्थ ने अपने फिल्मी करियर में कई फिल्मों में काम किया है। कपूर एंड संस, हंसी तो फंसी, शेरशाह जैसी फिल्मों में उनकी एक्टिंग को लोगों ने खूब पसंद किया।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular