Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiसिसोदिया ने दाखिल की जमानत याचिका, सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद...

DELHI : आबकारी नीति घोटाले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कोर्ट में नियमित जमानत याचिका दाखिल की है। बता दें, सिसोदिया के वकील ने जमानत पर राउज एवेन्यू कोर्ट में उनकी बेल एप्लिकेशन फाइल की है।

मालूम हो, इससे पहले सिसोदिया ने सीबीआई द्वारा की गई गिरफ्तारी को सीधे सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। लेकिन वहां मुख्य न्यायधीश ने फटकार लगाते कहा था कि आपको पहले दिल्ली हाईकोर्ट जाना चाहिए था। मामला दिल्ली में होने का मतलब यह नहीं की आप सीधे सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएं। इसके आगे सर्वोच्च न्यायालय ने मामले में हस्तक्षेप करने से सीधा इनकार कर दिया था।

4 मार्च तक सीबीआई हिरासत में हैं सिसोदिया

बता दें, दिल्ली आबकारी नीति मामले में मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने बीते 26 फरवरी को आठ घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। बाद में उन्हें 27 फरवरी को अदालत में पेश किया गया और वहां से सीबीआई की विशेष अदालत ने सिसोदिया को पांच दिन की हिरासत में भेज दिया था।

सत्येंद्र जैन और सिसोदिया दे चुके हैं इस्तीफा

मालूम हो, सुप्रीम कोर्ट से झटका मिलने के बाद सीबीआई की गिरफ्त में आए डीप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अपने पद से मंगलवार को ही त्यागपत्र दे दिया था। वहीं, मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी सीएम केजरीवाल को इस्तीफा भेजा था। बता दें, दिल्ली सीएम ने दोनों वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों का इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया था ।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular