Friday, July 5, 2024
HomeDelhiSisodia on ED Raid: ईडी की छापेमारी के बाद बोले मनीष सिसोदिया,...

Sisodia on ED Raid: 

Sisodia on ED Raid: दिल्ली आबकारी नीति धनशोधन मामले में मंगलवार को कई स्थानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की है। जिसके कुछ घंटे बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि उनके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है और उन्होंने अपना काम ‘ईमानदारी से’ किया है। आपको बता दे कि दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े कथित घोटाले में सिसोदिया एवं कुछ नौकरशाहों को बतौर आरोपी नामजद किया गया है, यह नीति अब वापस ले ली गयी है।

विद्यालयों के मिलेंगे मानचित्र- सिसोदिया 

आपको बता दे कि दिल्ली के शिक्षा विभाग का भी प्रभार सिसोदिया ही संभाल रहे है। जिसमें सिसोदिया ने कहा कि यदि ईडी अधिकारी उनके यहां आते हैं तो उन्हें बस कुछ विद्यालयों के मानचित्र ही मिलेंगे। अधिकारियों के मुताबिक, इस मामले में दिल्ली, तेलंगाना, महाराष्ट्र, हरियाणा , उत्तर प्रदेश एवं कर्नाटक में करीब 30 परिसरों की तलाशी ली जा रही है और नामजद व्यक्तियों के परिसरों पर छापा मारा जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसमें सिसोदिया या किसी अन्य सरकारी सेवक के परिसर शामिल नहीं हैं।

सिसोदिया सहित यह है नामजद आरोपी

ईडी ने आबकारी मामले में सीबीआई की प्राथमिकी का संज्ञान लेने के बाद धनशोधन रोकथाम अधिनियम की आपराधिक धाराओं के तहत जांच शुरू की है। सीबीआई ने अपनी प्राथमिकी में इस मामले में सिसोदिया एवं 14 अन्य को नामजद आरोपी बनाया है। सीबीआई ने इस मामले में 19 अगस्त को यहां सिसोदिया, आईएएस अधिकारी एवं दिल्ली के पूर्व आबकारी आयुक्त ए गोपी कृष्ण के निवासों तथा सात राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों में 19 अन्य स्थानों पर छापेमारी की थी। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल नीत सरकार में सिसोदिया के पास आबकारी एवं शिक्षा समेत कई विभागों की जिम्मेदारी है।

 

ये भी पढ़े: ‘मेक इंडिया नंबर वन’ अभियान शुरू करेंगे केजरीवाल, कल से करेंगे आगाज

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular