Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiदिल्ली में अतिक्रमण विरोधी अभियान को लेकर सिसोदिया ने अमित शाह को...

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को दिल्ली नगर निगम द्वारा किए गए अतिक्रमण विरोधी अभियान के संबंध में पत्र लिखकर मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की। उन्होंने यह भी दावा किया कि चल रहे बुलडोजर अभियान से राष्ट्रीय राजधानी में लगभग 60 लाख लोग बेघर हो सकते हैं।

60 लाख घरों पर बुलडोजर चलाने की तैयारी

बीजेपी ने दिल्ली में 60 लाख घरों पर बुलडोजर चलाने की तैयारी कर ली है। इनमें से 60 लाख घर अनधिकृत कॉलोनियों में हैं। बीजेपी इन सभी घरों को तोड़ देगी। डीडीए के घरों में अतिरिक्त, बीजेपी की योजना ऐसे 3 लाख घरों को ध्वस्त करने की है। उन्होंने कहा आम आदमी पार्टी विध्वंस अभियान का विरोध करेगी और मैंने केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र लिखकर मामले में उनके हस्तक्षेप की मांग की है।

आप विधायक अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी के संबंध में मनीष सिसोदिया ने कहा यह बिल्कुल गलत है। आप का हर कार्यकर्ता इस बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ है। आप भाजपा की पूरी कार्रवाई का विरोध करती है और इसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगी।

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार किया, जो स्थानीय लोगों के साथ मदनपुर खादर इलाके में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। एसडीएमसी ने गुरुवार को विष्णु गार्डन के ख्याला और चांद नगर इलाके समेत पश्चिमी दिल्ली के कई इलाकों में बुलडोजर चलाए। इससे पहले इसने मदनपुर खादर इलाके में तोड़फोड़ अभियान चलाया, जहां लोगों ने एसडीएमसी के इस कदम का विरोध किया।

ये भी पढ़े : दिल्ली में कटे चालान से फ्री होने का बड़ा मौका, आज ही घर बैठे करें ऐसे ऑनलाइन अप्लाई

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
- Advertisement -
Mohit Saini
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
??????? ?? ????? ???? ?? ??????? ??????.
RELATED ARTICLES

Most Popular