Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiSL vs PAK: आज जीतने वाला भारत से खेलेगा फाइनल, श्रीलंका हारा...

India News(इंडिया न्यूज़)SL vs PAK: एशिया कप 2023 का 5वां सुपर-4 मुकाबला आज श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। जीतने वाली टीम 17 सितंबर को सर्वाधिक सात बार की चैंपियन भारत से फाइनल में भिड़ेगी। भारत मंगलवार को सुपर-4 के मैच में श्रीलंका को 41 रन से हराकर पहले ही फाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुका है। मुकाबले की शुरुआत कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारतीय टाइमिंग के मुताबिक दोपहर 3:00 बजे से होगी। टॉस दोपहर 2:30 बजे होगा।

दोनों ही टीमों तीसरा और आखिरी सुपर-4 मैच

यह दोनों ही टीमों का तीसरा और आखिरी सुपर-4 मैच है। डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका ने पहले मैच बांग्लादेश को 21 रन से हराया था और दूसरे मैच में भारत से 41 रन से हार गई थी। इसके साथ ही एकदिवसीय में श्रीलंका को लगातार 13 जीत के बाद हार का स्वाद चखना पड़ा।

दूसरी ओर पाकिस्तान ने पहले सुपर-4 मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया और दूसरे में भारत से 228 रन से हार गई। आज जीतने वाली टीम फाइनल में प्रवेश करेगी, जबकि दूसरी बाहर हो जाएगी। यदि श्रीलंका हार जाता है तो एशिया कप इतिहास में पहली बार भारत और पाकिस्तान फाइनल खेला जाएगा।

श्रीलंका ने दिखाया दम

दूसरी ओर श्रीलंकाई टीम भी अपने कुछ मुख्य खिलाड़ियों के बिना टूर्नामेंट में उतरी है, लेकिन बांग्लादेश को हराने और भारत को कड़ी चुनौती पेश करके इन युवाओं ने दिखाया कि श्रीलंका को श्रीलंका में हल्के में नहीं लिया जा सकता। वानिंदु हसारंगा, दुष्मंथा चमीरा और लाहिरू कुमारा की कमी को दुनिथ वेलालागे, मथीषा पथिराना और महीश तीक्षणा ने शानदार ढंग से पूरी की।

आमने-सामने

पाकिस्तान जहां वनडे रैंकिंग में दूसरे पायदान पर है तो श्रीलंका आठवें स्थान पर काबिज है। वनडे इतिहास में इन दो टीमों के बीच 155 बार मुलाकात हुई, जिसमें पाकिस्तान ने 92 तो श्रीलंका ने 58 बार बाजी मारी। चार मुकाबलों का नतीजा नहीं निकल पाया और एक मैच टाई पर खत्म हुआ। वही एशिया कप में इनकी 14 बार टक्कर हुई है, यहां श्रीलंका का पलड़ा भारी है। 10 मैच श्रीलंका तो चार बार पाकिस्तान ने बाजी मारी है।

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवन: दासुन शनाका (कप्तान), पाथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरिथ असालंका, धनंजय डीसिल्वा, सदीरा समाराविक्रमा, महीश तीक्षणा, दुनिथ वेलालागे, मथीषा पथिराना, कासुन राजिता

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन: मोहम्मद हारिस, इमाम-उल- हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, सऊद शकील, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन शाह अफरीदी, जमान खान, मोहम्मद वसीम जूनियर

इसे भी पढ़े:Benefits Of Hibiscus Flower: गुड़हल का फूल हमें बीमारियों से रखता है दूर, इस फूल के फायदे जान रह जाएंगे दंग

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular