होम / एसएमए पीड़ित बच्चे को लगा 17.5 करोड़ का इंजेक्शन, सीएम अरविंद केजरीवाल ने घर पहुंचकर जाना हाल

एसएमए पीड़ित बच्चे को लगा 17.5 करोड़ का इंजेक्शन, सीएम अरविंद केजरीवाल ने घर पहुंचकर जाना हाल

• LAST UPDATED : September 12, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) : बेहद दुर्लभ किस्म की बीमारी एसएमए यानि स्पाइनल मस्कुलर एट्राफी से पीड़ित डेढ़ साल के कनव को 17.5 करोड़ का इंजेक्शन लग गया है। सामने आई जानकारी के अनुसार, कनव जन्म से ही एसएमए नामक गंभीर बीमारी से पीड़ित है। इंजेक्शन लगने के बाद आज यानि मंगलवार को दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल कनव का हाल जानने के लिए उसके घर पहुंचे और उसके परिजनों से भी बातचीत की। उन्होंने एक्स (ट्विटर) पर इस मुलाकात से जुड़ा वीडियो भी साझा किया है।

सीएम केजरीवाल ने जाना हाल -चाल

बता दें, मंगलवार को बच्चे का हाल लेने के बाद सीएम केजरीवाल ने एक्स (ट्विटर) पर वीडियो साझा करते हुए लिखा, ‘कनव को जन्म से ही यह गंभीर बीमारी है। देश में अब तक ऐसे कुल नौ मामले ही हैं। इस बच्चे को 17.5 करोड़ का इंजेक्शन लगना था जो अमेरिका से आना था। इस छोटे बच्चे को एक नई जिंदगी देने के लिए हमारे सांसद संजीव अरोड़ा और संजय सिंह के प्रयासों और जनता के सहयोग से वो इंजेक्शन लग गया है, और बच्चा अभी स्वस्थ है। धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। जितने भी सेलेब्रिटीज, नेताओं और मीडिया संस्थानों ने इस नेक काम में परिवार की मदद की है उन सभी का बहुत-बहुत शुक्रिया। ईश्वर इस बच्चे को हमेशा स्वस्थ और खुशहाल रखें’।

इंजेक्शन के बाद सामान्य जीवन जिएगा कनव

विशेषज्ञ की माने तो, इस बीमारी से ग्रसित बच्चों को अगर सही समय पर यह विशेष इंजेक्शन दिया जाना चाहिए। इंजेक्शन से न केवल इनकी जिंदगी बचाई जा सकती है, बल्कि ये दूसरे बच्चों की तरह सामान्य जिंदगी भी जी सकते हैं। वहीँ, इंजेक्शन न लगने पर एसएमए से ग्रसित बच्चों के अंग धीरे-धीरे काम करना बंद कर देते हैं और उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

also read ; दिल्ली में फिर लौट आया मानसून ; राजधानी में आज भी बारिश के आसार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox