होम / Delhi: इंस्टाग्राम पर लड़कियों का पीछा कर यौन उत्पीड़न करने के आरोप में इंटीरियर डिजाइनर गिरफ्तार

Delhi: इंस्टाग्राम पर लड़कियों का पीछा कर यौन उत्पीड़न करने के आरोप में इंटीरियर डिजाइनर गिरफ्तार

• LAST UPDATED : February 27, 2023

Social media blackmailing in delhi: 32 वर्षीय एक इंटीरियर डिजाइनर को दिल्ली पुलिस ने इंस्टाग्राम पर लड़कियों का पीछा करने और उनका यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी को शनिवार को पकड़ा गया था, जो पेशे से फर्नीचर डिजाइनर है। आरोपी बड़ी फर्मों के लिए काम कर चुका है। पुलिस ने कहा कि आरोपी लड़कों को फंसाने के लिए खुद को महिला बताकर इंस्टाग्राम पर कई फर्जी प्रोफाइल बनाता था और फिर उनसे अपनी गर्लफ्रेंड की निजी तस्वीरें और वीडियो भेजने को कहता।

50 से अधिक लड़कियां हो चुकी शिकार 

पुलिस के मुताबिक, लड़कियों के फोटो/वीडियो हासिल करने के बाद आरोपी अन्य फर्जी प्रोफाइल का इस्तेमाल कर लड़कियों को इंस्टाग्राम पर मैसेज भेजता था और उनकी निजी तस्वीरों और वीडियो से उन्हें ब्लैकमेल करता था। पुलिस ने कहा कि आरोपी 50 से अधिक लड़कियों की निजी तस्वीरें/वीडियो हासिल करने में कामयाब रहा, जो उसके मोबाइल फोन पर मिली थी। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से अपराध में प्रयुक्त सिम कार्ड सहित एक आईफोन बरामद किया है, और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पहले भी सामने आ चुका है ऐसा मामला

इससे पहले, दिसंबर 2022 में दिल्ली के शाहदरा से एक ऐसा ही मामला सामने आया था। जिसमें साइबर थाना ने एक युवक को इंस्टाग्राम पर ब्लैकमेलिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था। उस घटना में पुलिस में बताया था कि उनकी साइबर टीम ने एक ऐसे सिरफिरे को गिरफ्तार किया है जो इंस्टाग्राम पर लड़कियों से दोस्ती कर ब्लैकमेल कर संबंध बनाने का दबाव बनाता था। ऐसा न करने पर आरोपी लड़कियों की अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने के अलावा तेजाब डालने की धमकी देता। डर की वजह से कई लड़कियां उससे मिल भी चुकी थीं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox