होम / South Delhi: दक्षिण दिल्ली में मैनहोल की केबल चोरी करने उतरे दो लोगों की जहरीली गैस से हुई मौत, जानें क्या था पुरा मामला

South Delhi: दक्षिण दिल्ली में मैनहोल की केबल चोरी करने उतरे दो लोगों की जहरीली गैस से हुई मौत, जानें क्या था पुरा मामला

• LAST UPDATED : September 14, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)South Delhi: दक्षिण दिल्ली से एक बुरी खबर सामने आ रही है। बता दे कि दक्षिण दिल्ली के सूर्या होटल के पास कल यानी बुधवार को मैनहोल में केबल चोरी करने के लिए उतरे दो लोगों की जहरीली गैस के कारण दर्दनाक मौत हो गई। घटना के तुरंत बाद पुलिस को जानकारी दिया गया और मौके पर पुलिस पहुंची और मामले को दर्ज किया और जानकारी दी की जहरीली गैस के कारण दोनों की मौत हो गई है।

पुलिस ने बताया कि मथुरा रोड पर सूर्या होटल ट्रैफिक सिग्नल के पास एक मैनहोल के अंदर एक व्यक्ति बेहोश पड़ा है और उसके शरीर पर चोट के कोई निशान भी नहीं हैं। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो मैनहोल की जांच किया और वहां दो लोग उस मैनहोलक के अंदर मरे हुए मिले। पुलिस ने बताया कि दोनों की मौत मैनहोल के अंदर जहरीली गैस के वजह से हुई है।

जानें पुरा मामला

पुलिस ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को उनको जावेद नाम के एक व्यक्ति ने फोन आया जिसने इस मामले की जानकारी पुलिस को दिया। मौके पर जब पुलिस पहुंची तो पता चला कि मृतक की पहचान जामिया नगर के बटला हाउस निवासी सलीम के रूप में हुई है, जबकि दूसरे की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि सलीम का आपराधिक रिकॉर्ड था और उस पर कम से कम 12 आपराधिक मामले दर्ज थे। पुलिस ने दोनों शव को जांच के लिए एम्स के शवगृह में रखा गया है। पुलिस ने यह भी बताया कि दोनों के शरीर पर किसी भी तरह के चोट का निशान नहीं मिला है।

हादसे के समय टैंक में पानी कम था, लेकिन उसमें से जहरीली गैस का रिसाव हो रहा था। दमकल अधिकारियों ने बताया कि दोनों शवों को निकालने के लिए उन्होंने टैंक में उतरने का प्रयास किया तो वहां गैस का रिसाव बहुत ज्यादा था। दोनों शवों को निकालने के लिए पानी के तेज बहाव का सहारा लिया गया। कई घंटों बाद दोनों के शव निकाले जा सके। पुलिस आयुक्त के मुताबिक दोनों युवकों की मौत मामले में लापरवाही का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़े:G20 Success: थैंक यू दिल्ली! G20 में जिन्होंने किया काम उन्हें पीएम मोदी और एलजी करेंगे सम्मान देंगे उपहार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox