होम / South Korea: गुरुग्राम के ओबेरॉय होटल में रुकेंगे दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

South Korea: गुरुग्राम के ओबेरॉय होटल में रुकेंगे दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

• LAST UPDATED : September 5, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) South Korea: दिल्ली में होने वाले जी20 समिट में शामिल होने के लिए भारत आ रहे दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक येओल साइबर सिटी के पांच सितारा होटल ओबेरॉय में रहेंगे। सुरक्षा को ध्यान में रखकर आठ से 10 सितंबर तक पूरा गुरुग्राम नो फ्लाई जोन रहेगा। इस दौरान आठ से 10 सितंबर तक ड्रोन उड़ाने वालों पर गुरुग्राम पुलिस विशेष रखेगी। इसके लिए जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है।

8 सितंबर को पहुंचेंगे साउथ कोरिया के राष्ट्रपति

8 राष्ट्रपति आठ सितंबर की सुबह दिल्ली एयरपोर्ट से सीधे गुरुग्राम पहुंचेंगे, राष्ट्रपति को गुरुग्राम के पांच सितारा होटल में ठहराने की व्यवस्था की गई है। उनके साथ लगभग 100 सदस्य पहुंचेंगे। इसे ध्यान में रखकर सुरक्षा की तैयारी शुरू कर दी गई है। होटल दिल्ली सीमा के नजदीक है। इस वजह से गुरुग्राम पुलिस के साथ ही दिल्ली पुलिस भी सुरक्षा के ऊपर नजर रहेगी। राष्ट्रपति आठ सितंबर की सुबह दिल्ली एयरपोर्ट से सीधे गुरुग्राम पहुंचेंगे। यहीं से बैठक में भाग लेने के लिए उनका काफिला दिल्ली के लिए रवाना होगा।

तीन दिन गुरुग्राम रहेगा नो फ्लाई जोन

सुरक्षा को ध्यान में रखकर आठ से 10 सितंबर तक पूरा गुरुग्राम नो फ्लाई जोन रहेगा। प्रतिबंध का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जाएगी। शिखर सम्मेलन आठ से 10 सितंबर तक नई दिल्ली में आयोजित होगा।

फूड सेफ्टी टीम 24 घंटे तैनात रहेगी

इसमें साउथ कोरिया के राष्ट्रपति की सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों के साथ ही गुरुग्राम जिला प्रशासन के भी कई अधिकारी शामिल हुए। जिला प्रशासन की ओर से बादशाहपुर के एसडीएम सतीश यादव को नोडल आफिसर नियुक्त किया गया है। होटल में एक मेडिकल टीम, फायर ब्रिगेड की टीम और फूड सेफ्टी टीम 24 घंटे तैनात रहेगी।

निशांत कुमार यादव, उपायुक्त, गुरुग्राम का बयान

दिल्ली में आयोजित होने वाले शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए साउथ कोरिया के राष्ट्रपति पहुंचेंगे। केंद्र सरकार उनके व उनके साथ आने वाले सदस्यों के रहने की व्यवस्था गुरुग्राम के होटल में की है। इसे ध्यान में रखकर जिला प्रशासन के स्तर पर जो भी तैयारी हो सकती है, शुरू कर दी गई है। आठ से 10 सितंबर तक पूरा जिला नो फ्लाई जोन रहेगा। ट्रैफिक पुलिस की विशेष भूमिका रहेगी।

इसे भी पढ़े:Delhi Loksabha Seat: दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर कांग्रेस की नजर, किया कोऑर्डिनेटरों के नाम का एलान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox