होम / Delhi News : दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान शुरू

Delhi News : दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान शुरू

• LAST UPDATED : August 20, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Delhi News : देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार से विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान शुरू होगा। अगले 2 महीने तक बूथ लेवल आफिसर BLO घर-घर जाकर नए मतदाताओं को जोड़ने का काम करेंगे, जो अन्यंत्र चले गए हैं उनका नाम मतदाता सूची से हटाया जाएगा। साथ ही मतदाताओं की संख्या के हिसाब से मतदान केंद्रों की पहचान भी होगी।

विधानसभा चुनाव भी होगा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में अगले साल फरवरी यानी 2025में विधानसभा चुनाव भी होना है। राजधानी के मतदातओं के सर्व के साथ नई मतदाता सूची भी करनी होगी। बता दें कि यह अभियान 20 अगस्त से 18 अक्टूबर तक चलेगा। इसके बाद मतदाता सूची का डाटा तैयार होगा । 29 अक्टूबर से 26 नवंबर तक आपत्तियों को लेने के साथ विशेष कैंप लगेंगे। जिसका नाम मतदाता सूची में शामिल होने से बच गया हो। उसको जोड़ा जाएगा। इसके लिए 9, 10, 23, 24 नवंबर को विशेष अभियान लगेंगा।

6 जनवरी, 2025 तक मतदाता सूची होगी जारी

6जनवरी, 2025 तक मतदाता सूची जारी होगी। नई दिल्ली जिले में 851 BLO इसके लिए मतदाताओं के घर-घर जाकर विवरण लेंगे। जिले के DM रवि झा ने बताया कि जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं है या फिर बदल गया है, उनके पास सुनहरा अवसर है। बता दें कि एक ही परिवार के लोग अलग-अलग मतदान केंद्रों पर वोट डालने के लिए जाते हैं और उनको परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसिलए ऐसे परिवार फार्म भरकर अपना पते में बदलाव लें जिससे पूर परिवार एक मतदान केंद्र पर जाकर वोट डाल सके।

ये भी पढ़े: Delhi Crime: छात्रा ने खुद को इंजेक्शन लगाकर की आत्महत्या, जानिए क्या है पूरा मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox