होम / श्री अरबिंदो कॉलेज को जल्द मिलेगी नई बिल्डिंगः रामनिवास गोयल

श्री अरबिंदो कॉलेज को जल्द मिलेगी नई बिल्डिंगः रामनिवास गोयल

• LAST UPDATED : April 28, 2022
आज समाज नेटवर्क, नई दिल्ली। Sri Aurobindo College to get New Building Soon दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध श्री अरबिंदो कॉलेज ने गुरुवार को अपना वार्षिक दिवस समारोह मनाया । कॉलेज को बने 50 साल हो चुके है । इस साल कॉलेज अपना गोल्डन जुबली ईयर भी मना रहा है । दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष  रामनिवास गोयल मुख्य अतिथि थे।

ऊपर वाले की मुट्ठी बहुत बड़ी 

गोयल ने वार्षिक दिवस समारोह के अवसर पर छात्रों के उत्साहवर्धन करने के क्रम में  छात्रों को संबोधित करते हुए अपने जीवन तथा लंबे राजनीतिक अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि ऊपर वाले की मुट्ठी बहुत बड़ी होती है, बात सिर्फ हमारे प्रयासों की है कि हम उससे करा लें पाते है । उन्होंने कहा कि निश्चित लक्ष्य पर लगातार कार्य करने में कोई भी उद्देश्य हासिल किया जा सकता है।
रचनात्मक क्षेत्र में स्त्रियों की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण
Sri Aurobindo College to get New Building Soon

दीप प्रज्जवलित करते दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल।

गोयल ने आगे कहा कि अरबिंदो कॉलेज में स्त्री शक्ति की अत्यधिक भागीदारी पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि रचनात्मक क्षेत्र में स्त्रियों की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है जिसका हमें सम्मान करना चाहिए । उन्होंने अपने वक्तव्य में यह भी कहा कि अरबिंदो कॉलेज को पूर्व में आबंटित जमीन को डीडीए द्वारा कॉलेज को सौंपे जाने में पूर्ण मदद का आश्वासन दिया । बता दे कि अरबिंदो कॉलेज पिछले 50 वर्षों से स्कूल की इमारत में चल रहा है । इस बड़ी कमी के बावजूद कॉलेज के विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्तर की अनेक उपलब्धियां दिलाई । कॉलेज को जल्द ही नई बिल्डिंग दिलाने का भी उन्होंने आश्वासन दिया।
अंत में विधानसभा अध्यक्ष ने कॉलेज व विश्वविद्यालय स्तर पर आए छात्रों को स्मृति चिन्ह व प्रमाण पत्र प्रदान किए । इस अवसर पर सांस्कृतिक समिति की अध्यक्ष प्रोफेसर मीता माथुर , प्रोफेसर संगीता कौल , डॉ.रश्मि माथुर , प्रोफेसर सोनी रस्तोगी , प्रोफेसर प्रमोद सिंह , डॉ . प्रदीप कुमार सिंह , डॉ. विनय सिंह , प्रोफेसर रघुवंश सिंघल , श्री मनोज कुमार  आदि उपस्थित थे । मंच संचालन डॉ. वंदना मुंजाल व डॉ. तरुणिका जैन ने किया।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox