होम / SSC CPO Recruitment 2022: दिल्ली पुलिस CAPF SI पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

SSC CPO Recruitment 2022: दिल्ली पुलिस CAPF SI पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

• LAST UPDATED : August 29, 2022

SSC CPO Recruitment 2022:

नई दिल्ली: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) के द्वारा कुछ समय पहले दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ सब इंस्पेक्टर आदि पदों पर भर्तियां निकाली गई थीं। इन पदों पर आवेदन करने का प्रोसेस काफी समय से चल रहा है और अब इन पर अप्लाई करने की अंतिम तारीख भी आ गई है। जो कैंडिडेट्स एसएससी सीपीओ परीक्षा (SSC CPO Registrations 2022) के लिए अप्लाई करना चाहते हों और किसी कारण से अब तक न कर पाएं हों, वे आज ही कर लें अप्लाई। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख कल यानी 30 अगस्त 2022 को है।

ऐसे भरें फॉर्म–

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको एसएससी (Sarkari Naukri) की ऑफीशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा। इस भर्ती प्रोसेस के द्वारा दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर एग्जीक्यूटिव और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स सब इंस्पेक्टर जीडी आदि पदों को भरा जाएगा।

इतने पदों पर होगी भर्ती

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन सेंट्रलाइज्ड पुलिस ऑर्गेनाइजेशन (SSC CPO Delhi Police CAPF SI Recruitment 2022) में निकली इन भर्तियों के तहत कुल 4300 पद भर्ती की जाएगी। जिसमें दिल्ली पुलिस एसआई पुरुष के 228 पद, दिल्ली पुलिस एसआई महिला के 112 पद और सीएपीएफ एसआई के 3960 पद शामिल हैं।

जरूरी तारीखें–

इन पदों पर आवेदन 10 अगस्त 2022 से शुरू हो गए थे और इन पर आवेदन करने की लास्ट डेट 30 अगस्त 2022 है। एप्लीकेशन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 31 अगस्त 2022 है। ऑनलाइन एप्लीकेशन में सुधार करने की लास्ट डेट 01 सितंबर 2022 है। सीबीटी एग्जाम का आयोजन नवंबर 2022 के महीने में होगा।

ऐसे होगा सेलेक्शन

एसएससी सीपीओ एग्जाम के अंतर्गत सब इंस्पेक्टर पदों पर कैंडिडेट्स का चयन कई चरणों की परीक्षा को पास करने के बाद किया जाएगा। पहले चरण में कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा ली जाएगी। फिर फिजिकल टेस्ट और पेपर टू में इंग्लिश भाषा की पकड़ को परखा जाएगा और आखिरी में मेडिकल परीक्षा ली जाएगी।

आवेदन की योग्यता– 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री हो। इन पदों के लिए आयु सीमा 20 से 25 साल है।

इतनी होगी सैलरी

सैलरी की बात की जाए तो इन पदों पर चयनित होने पर कैंडिडेट्स को एसआई जीडी सीएपीएफ पदों पर लेवल 6 के हिसाब से महीने के 35,400 रुपए से लेकर 112400 रुपए तक सैलरी दी जाएगी। वहीं एसआई एग्जीक्यूटिव दिल्ली पुलिस पदों पर चयन होने पर कैंडिडेट्स को लेवल 6 के अनुसार उपरोक्त सैलरी ही दी जाएगी। इन पदों के लिए शुल्क 100 रुपए रखा गया है।

ये भी पढ़ें: केजरीवाल ने विधानसभा में रखा विश्वास प्रस्ताव, BJP के खिलाफ दिया ये बड़ा बयान

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox