Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiSSC CPO Recruitment 2022: दिल्ली पुलिस, CAPF SI पदों पर निकली भर्ती,...

SSC CPO Recruitment 2022:

नई दिल्ली: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ सब इंस्पेक्टर आदि पदों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रकिया आज से शुरू हो गयी है। वे उम्मीदवार जो एसएससी सीपीओ परीक्षा के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करने हेतू आप एसएससी की ऑफीशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जा सकते हैं। इस प्रक्रिया के जरिए दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर एग्जीक्यूटिव और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स सब इंस्पेक्टर जीडी आदि पदों पर भर्ती कि जाएगी।

केवल ऑनलाइन करें आवेदन

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन सेंट्रलाइज्ड पुलिस ऑर्गेनाइजेशन के अतंर्गत निकली इन भर्तियों के लिए आप सिर्फ ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अगर आप किसी अन्य माध्यम से आवेदन करते हैं तो उसे स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए आखिरी तारीख से पहले बताए गए प्रारूप में आवेदन कर लें।

अंतिम तारीख

SSC के इन सभी पदों पर आवेदन आज (10 अगस्त 2022) बुधवार से शुरू हो गए हैं और इन पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 अगस्त 2022 है।

चयन की प्रक्रिया

एसएससी सीपीओ परीक्षा के माध्यम से सब इंस्पेक्टर पदों पर कैंडिडेट्स का चयन कई चरणों के एग्जाम पास करने के बाद होगा। पहले चरण में कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा ली जाएगी। इसके बाद फिजिकल टेस्ट और दूसरे परीक्षा में इंग्लिश भाषा पर आपकी पकड़ परखी जाएगी और आखिरी में मेडिकल एग्जाम लिया जाएगा।

इतनी होगी आयु सीमा-

एसएससी सीपीओ के तहत निकले पदों पर अप्लाई करने के लिए महत्वपूर्ण है कि उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री हो। इन पदों के लिए आयु सीमा 20 से 25 साल निर्धारित की गई है।

इतनी होगी सैलरी

इन पदों पर सेलेक्ट हुए उम्मीदवारों को एसआई जीडी सीएपीएफ पदों पर लेवल 6 के हिसाब से महीने के 35,400 रुपए से लेकर 112400 रुपए तक सैलरी प्रदान की जाएगी। वहीं एसआई एग्जीक्यूटिव दिल्ली पुलिस पदों पर सेलेक्ट होने के बाद भी कैंडिडेट्स को लेवल 6 के अनुसार उपरोक्त सैलरी ही मिलेगी। इन पदों के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपए शुल्क देना होगा।

ये भी पढ़ें: देश में 16 हजार से अधिक कोरोना के मामले, प्रियंका गांधी दूसरी बार कोविड पॉजिटिव  

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular