Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Police Exam Date: दिल्ली पुलिस के निकले विभिन्न पदों के लिए...

Delhi Police Exam Date:

नई दिल्ली: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस  में अलग-अलग पदों के लिए आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा की तारीखें अब बता दी हैं। SSC ने जो शेड्यूल जारी किया है उसके अनुसार दिल्ली पुलिस हेड कॉन्सटेबल और ड्राइवर पदों के लिए परीक्षा का आयोजन अक्टूबर के महीने में होगा। जिन उम्मीदवारों ने दिल्ली पुलिस के एचसी और डाइवर पदों के लिए आवेदन किया हो, वे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डिटेल्ड शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

परिक्षा की तारिखें-

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार दिल्ली पुलिस ड्राइवर पदों के परीक्षा का आयोजन 21 अक्टूबर 2022 के दिन होगा। वहीं, दिल्ली पुलिस हेड कॉन्सटेबल एडब्ल्यूओ/टीपीओ पदों के लिए परीक्षा 27 और 28 अक्टूबर 2022 के दिन आयोजित होगी। पूरी जानकारी जानने के लिए ssc.nic.in वेबसाइट पर जाएं।

ऐसा होगा परीक्षा का स्वरूप-

दिल्ली पुलिस ड्राइवर परीक्षा

इस परीक्षा में कुल 100 अंक का पेपर आएगा, जिसमें आपसे 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। इसमें पेपर में मल्टीपल च्वॉइस क्वैश्चंस होंगे जो जीके, रीजनिंग, मैथ्स और विषय जैसे रोड सेफ्टी, ट्रैफिक नियमों आदि के बारे में होंगे। इस  पेपर में 0.25 अंक की निगेटिव मार्किंग भी होगी। और पेपर समाप्ति का समय डेढ़ घंटे दिया जाएगा।

दिल्ली पुलिस हेड कॉन्सटेबल परीक्षा

इस परीक्षा में भी 100 अंकों का ही पेपर होगा जिसमें की मल्टीपल च्वॉइस क्वैश्चंस पूछे जाएंगे। ये प्रश्न जनरल अवेयरनेस, जनरल साइंस, मैथ्स, रीजनिंग और कंप्यूटर जैसे विषयों से संबंधित होंगे।

ये भी पढे़ं: दिल्ली में मंकीपॉक्स के संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव, हॉस्पिटल से हुआ डिस्चार्ज

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular