Thursday, July 4, 2024
HomeCrimeStudent Suicide Case: फेल होने पर 3 छात्रों ने की आत्महत्या, सीबीएससी...

India News (इंडिया न्यूज़), Student Suicide Case, दिल्ली: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट आने के बाद कईयों के चेहरे पर हंसी तो कईयों के चेहरे पर निराशा देखने को मिली है। जिसमें कम नम्बर आाने पर 3 छात्रो ने आत्महत्या कर ली है। आपको बता दे इन सुसाइड करने वालों में दो छात्राएं और एक छात्र शामिल हैं। दिल्ली पुलिस ने इस घटना की जानकारी शनिवार को दी थी। जिसमें दिल्ली पुलिस ने बताया कि तीनों छात्र परीक्षा में खराब प्रदर्शन और कम नंबर आने को लेकर परेशान थे। जिस कारण उन्होनें इस घटना को अंजाम दिया।

हरिनगर की छात्र ने की आत्महत्या 

आपको बता दे इनमें से पहली घटना पश्चिमी दिल्ली के हरिनगर से सामने आई है। डीसीपी घनश्याम बंसल ने बताया कि 16 वर्षीय एक छात्रा ने परीक्षा में कम अंक आने से परेशान थी। जिसके बाद अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसके आगे उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि छात्रा के पिता उसे शुक्रवार देर रात डीडीयू अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

कंपार्टमेंट आने पर ली खुद की जान

जानकारी के लिए आपको बता दे दूसरी घटना ओखला इंडस्ट्रियल एरिया थाना इलाके से सामने आई है। जिसमें एक छात्र ने कंपार्टमेंट आने के बाद आत्महत्या कर ली है। बताते चले कि पिंटू कुमार नाम के छात्र को इकोनॉमिक्स सब्जेक्ट में 30 नंबर मिले थे। जिसके बाद घर वालों ने उसे बहुत समझाया था पर किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। इसके बाद वह खाना खाकर शुक्रवार को रात में सोया और जब सुबह लोग उठे तो देखा कि उसने अपने कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है।

फेल होने पर दे दी जान

बता दे इसी में तीसरी घटना सुल्तानपुरी इलाके से सामने आई है। जिसमें सुल्तानपुरी में 12वीं कक्षा की एक छात्रा ने फेल होने पर पंखे से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। इस घटना पर परिजनों का कहना है कि फेल होने के बाद बेटी काफी परेशान हो गई थी। जानकारी के मुताबिक मृतक युवती की पहचान 18 साल की रानी के रूप में हुई. वह सुल्तानपुरी ए1 ब्लॉक इलाके में अपनी मां, पिता और दो बहनों व भाई के साथ रहती थी।

 

ये भी पढ़े: जल्द चुनें जाएंगे डब्ल्यूएफआई के नए अध्यक्ष, अध्यक्ष पद से हटाए गए बृजभूषण सिंह

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular