Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiलड़का कम से कम 12 वीं पास हो तभी करेंगे शादी, वजह...

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली

गुरुजी मुझे पास कर देना, फेल हो गया तो मेरी शादी टूट जाएगी। लड़की वालों ने शर्त रखी है कि लड़का कम से कम इंटर पास होना चाहिए। मैं इंटर में फेल हो गया, तो मेरी शादी टूट जाएगी। शादी के लिए प्लीज, प्लीज, प्लीज मुझे पास जरूर कर देना। ये बातें किसी फिल्म का डायलॉग नहीं बल्कि यूपी बोर्ड के छात्रों की कॉपियों में लिखी गई है।

कॉपी में लिख रहे अजीबों गरीब उत्तर

यूपी बोर्ड हाईस्कूल, इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के दौरान परीक्षकों को अजीबो-गरीब उत्तर पढ़ने को मिल रहे हैं। किसी ने संबंधित प्रश्न का उत्तर लिखने के बजाय अपने घर की समस्या लिख दी तो किसी ने सीता राम लिखकर कॉपी भर दी और पास करने की मनुहार भी की है।

पक्षियों के लिए छत पर रखें पानी

राजकीय मुर्तजा इंटर कॉलेज में हाईस्कूल की सामाजिक विज्ञान की एक उत्तर पुस्तिका में लिखा मिला। लोग पर्यावरण को बचाने के लिए प्रयास तो करते हैं। लेकिन, पर्यावरण को संतुलित बनाए रखने के लिए पशु-पक्षियों को जिंदा रहना भी जरूरी है। गर्मी का मौसम शुरू हो गया है। सभी गुरुजन अपने घरों के आगे और छतों पर बर्तनों में पक्षियों के पीने के लिए पानी जरूर रखें। छात्र ने आगे लिखा है कि वह पक्षियों को बचाने के लिए अभियान चला रहा है।

कोरोना काल में नहीं पता था परीक्षा होगी

Students appeal to Pass in UP Board Exam
यूपी बोर्ड की कॉपी चेक करते शिक्षक।

हाईस्कूल की उत्तर पुस्तिका में छात्र ने लिखा कि हमें पता नहीं था, इस साल परीक्षा होगी। हमने कोरोना में प्रमोट होने की वजह से फार्म भर दिया था, गुरुजी पास कर देना। इसी तरह एक छात्र ने गरीबी का हवाला देकर पास करने की गुहार लगाई है, तो किसी ने बीमारी की बात लिखी है।

Read More : दिल्ली यात्रियों के लिए ख़ुशख़बरी, जानिए कब DTC में शामिल होंगी 100 नई इलेक्ट्रिक बसें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular