होम / Subhman Gill: वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को झटका, शुभमन गिल की तबीयत बिगड़ी; ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना हुआ मुश्किल

Subhman Gill: वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को झटका, शुभमन गिल की तबीयत बिगड़ी; ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना हुआ मुश्किल

• LAST UPDATED : October 6, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)Subhman Gill: भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। मैच से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है। ओपनर शुभमन गिल डेंगू की चपेट में आ गए हैं. उनका टेस्ट पॉजिटिव आया है। गिल का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना मुश्किल लग रहा है। शुभमन गिल को तेज बुखार है। विश्व कप 2023 में भारत अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। इस मैच में गिल के खेलने की संभावना न के बराबर है। गिल की गैरमौजूदगी में इशान किशन और रोहित शर्मा ओपनिंग कर सकते हैं।

शुभमन गिल को हुआ डेंगू

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल डेंगू से पीड़ित हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में उनके खेलने की संभावना न के बराबर है। शुक्रवार को एक और दौर के परीक्षण के बाद गिल की उपलब्धता पर निर्णय लिया जाएगा। भारतीय टीम विश्व कप में अपना पहला मैच रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी।

गिल की जगह कौन लेगा?

शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से बाहर होते हैं तो भारतीय टीम में उनकी जगह इशान किशन लेंगे। वह नियमित सलामी बल्लेबाज हैं। अगर गिल बाहर होते हैं तो इशान किशन रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते नजर आएंगे। समय-समय पर ईशान पारी की शुरुआत करते भी नजर आते हैं। एशिया कप से पहले वेस्टइंडीज दौरे पर ओपनिंग करते हुए उन्होंने लगातार 3 मैचों में फिफ्टी जड़ी थी। वह एशिया कप के फाइनल में भी ओपनिंग करने आए थे।

दोनों टीमें चेन्नई पहुंच चुकी हैं

भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमें चेन्नई पहुंच चुकी हैं। दोनों टीमें मैच की तैयारी में जुटी हुई हैं.हालांकि, उन्हें शुभमन गिल की कमी खल सकती है। भारतीय फैंस को यह देखने का इंतजार रहेगा कि उनके उभरते हुए स्टार बल्लेबाज गिल कितनी जल्दी मैदान पर वापसी करेंगे।

गिल 2023 में वनडे में भारत के शीर्ष स्कोरर होंगे

शुभमन गिल इस साल शानदार फॉर्म में हैं। गिल 2023 में वनडे में भारत के शीर्ष स्कोरर हैं। सलामी बल्लेबाज ने 2023 में 20 वनडे मैचों में 72.35 की औसत से 1,230 रन बनाए हैं।

इसे भी पढ़े:ASIAN GAMES 2023: तिलक वर्मा और रुतुराज के तूफान में उड़ा बांग्लादेश, एशियन गेम्स के फाइनल में पहुंचा भारत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox