होम / Sunita kejriwal: ” जेल का जवाब वोट से… ” पहली रोड शो में दिल्ली की जनता से सुनीता केजरीवाल का भावुक अपील

Sunita kejriwal: ” जेल का जवाब वोट से… ” पहली रोड शो में दिल्ली की जनता से सुनीता केजरीवाल का भावुक अपील

• LAST UPDATED : April 28, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Sunita kejriwal: देश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग के बाद तीसरे चरण की तैयारी जोरों पर है। पूर्व आईआरएस अधिकारी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार के लिए गर्मी और धूल में पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र में एक रोड शो के साथ उतर गईं। सुनिता केजरीवाल का यह पहली रो शो था।

रोड शो में लोगों की भारी भीड़ के बीच, AAP के ट्रेडमार्क पीले-नीले झंडों और वामपंथियों के लाल हंसिया और हथौड़े वाले झंडों, ‘मैं भी केजरीवाल’, ‘जेल का जवाब वोट से’ और ‘जय भीम’ के कटआउट के बीच, सुनीता केजरीवाल – पहने हुए हरे रंग की सलवार कमीज पहने हुए – आप उम्मीदवार कुलदीप कुमार के साथ रोड शो का नेतृत्व किया, ज्यादातर लोग चुपचाप हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन कर रहे थे और संक्षेप में बोल रहे थे।

‘लोकतंत्र को बचाने और ‘तानाशाही…’- सुनीता केजरीवाल

सुनीता केजरीवाल ने रो शो में दिल्ली की जनता से अपील करते हुए कहा, दिल्ली की जनता घर बाहर आएं और ‘लोकतंत्र को बचाने और ‘तानाशाही’ को हराने के लिए वोट करें। पूर्व आईआरएस अधिकारी ने आरोप लगाया कि अधिकारी उनके पति के खिलाफ हो गए हैं क्योंकि उन्होंने बिजली और पानी मुफ्त कर दिया और मोहल्ला क्लिनिक और स्कूल बनवाए। उन्होंने कहा कि आम लोगों के आशीर्वाद ने यह सुनिश्चित कर दिया है कि अरविंद केजरीवाल न तो झुकेंगे और न ही टूटेंगे।

उन्होंने आगे कहा, “मैं आपसे विनती करती हूं कि इस देश को तानाशाही से बचाएं… आपको अपने वोट की ताकत दिखानी होगी… आपको लोकतंत्र को बचाने के लिए, तानाशाही को हराने के लिए वोट करना होगा।” जेल का जवाब वोट से देंगे,” उन्होंने रोड शो में अपना पहला भाषण समाप्त करते हुए कहा।

ये भी पढ़ें: Arvinder Singh Lovely: दिल्ली में कोंग्रेस को बड़ा झटका, अरविंदर सिंह लवली ने अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

अरविंद केजरीवाल की छाया- सुनीता केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को दिल्ली की अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और उनकी गिरफ्तारी के बाद से, यह उनकी पत्नी हैं जिन्होंने उनकी छाया से बाहर निकलकर अधिक सार्वजनिक भूमिका अपनाई है। वह मुख्यमंत्री के संदेशों वाले वीडियो बयानों के माध्यम से जनता को संबोधित कर रही हैं और उन्होंने इंडिया ब्लॉक की दो रैलियों में भी भाग लिया है – 31 जनवरी को दिल्ली में और 21 अप्रैल को रांची में। वह आप की लड़ाई का नेतृत्व कर रही हैं और अपने पति का छाया बनकर जनता के बीच जा रही हैं। भाजपा को चुनौती दे रही हैं और यहां तक कि लोगों तक “केजरीवाल की गारंटी” के संदेश भी पहुंचा रही हैं। सुनीता केजरीवाल पहले भी पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ गुजरात में प्रचार कर चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: Kanhaiya Kumar के नॉमिनेशन के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन, कर रहे हैं ये मांग?

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox