Saturday, July 6, 2024
HomeCrimeदिल्ली दंगों में आरोपी उमर खालिद की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट...

india news (इंडिया न्यूज़) : सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को उमर खालिद की जमानत याचिका पर सुनवाई स्थगित कर दी। बता दें, उमर को 2020 के दिल्ली दंगों के पीछे कथित बड़ी साजिश के मामले में गिरफ्तार किया गया था। न्यायमूर्ति एएस बोपन्ना और बेला एम त्रिवेदी की पीठ से याचिकाकर्ता के वकील ने सुनवाई पर एक सप्ताह की अवधि के लिए स्थगन की मांग की थी। इसके मद्देनजर सुनवाई को स्थगित कर दिया गया। उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, अब यह मामला 9 अगस्त को सूचीबद्ध होने की संभावना है।

उमर को दिल्ली हाई कोर्ट से भी नहीं मिली थी जमानत

बता दें, दिल्ली दंगों में आरोपी उमर खालिद ने दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा जमानत से इनकार के खिलाफ शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया है। मालूम हो, तब हाई कोर्ट के जस्टिस सिद्धार्थ मृदुल और रजनीश भटनागर की पीठ ने पिछले साल 18 अक्टूबर को नियमित जमानत की मांग करने वाली उमर खालिद की अपील खारिज कर दी थी । उमर ने हाई कोर्ट में ट्रायल कोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी थी जिसने उसे यूएपीए मामले में जमानत देने से इनकार किया था।

दिल्ली दंगों में आरोपी है उमर

दिल्ली पुलिस के अनुसार, दंगों से जुड़े कथित बड़े षड्यंत्र मामले में शामिल लगभग एक दर्जन लोगों में उमर खालिद, शरजील इमाम शामिल हैं। मालूम हो, फरवरी 2020 में देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दंगे हुए थे। नागरिकता संशोधन अधिनियम विरोधी और सीएए समर्थक प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प ने हिंसक रूप ले लिया था। जिसमें 50 से अधिक लोगों की जान चली गई और 700 से अधिक घायल हो गए थे।

 

 

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular