Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiSuspended MP: सभापति ने कांग्रेस के सांसद वेणुगोपाल को दी सलाह कहा- "सही...

Suspended MP: सभापति ने कांग्रेस के सांसद वेणुगोपाल को दी सलाह कहा- "सही मौके के लिए अपनी ऊर्जा बचाकर रखें"

India News (इंडिया न्यूज), Suspended MP: राज्यसभा में विपक्षी सांसदों के हंगामा करने पर सभापति जगदीप धनखड़ ने कांग्रेस सांसद वेणुगोपाल से बोले सही मौके के लिए अपनी शक्ति बचाकर रखें। इसके साथ ही कुछ सासंद “गंभीर कदाचार” कर रहे थे। हंगामा तब मच गया जब धनखड़ ने हालिया संसद उल्लंघन पर चर्चा के लिए विपक्षी सांसद के आह्वान को खारिज कर दिया।

पिछले हफ्ते संसद की सुरक्षा में बड़े पैमाने पर उल्लंघन पर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान की मांग को लेकर सदन के अंदर विरोध प्रदर्शन करने के बाद कम से कम 78 विपक्षी सांसदों को संसद के दोनों सदनों से निलंबित कर दिया गया है।

22 दिसंबर को समाप्त होगा सत्र

“कदाचार” के लिए 33 सदस्यों को लोकसभा से निलंबित किए जाने के कुछ घंटे बाद; शीतकालीन सत्र के बचे हुए भाग के लिए, कांग्रेस सहित विपक्ष के 45 सदस्य 22 दिसंबर को समाप्त होने वाले सत्र के बचे हुए समय के लिए जयराम रमेश, रणदीप सुरजेवाला और केसी वेणुगोपाल को राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया।

जबकि “कदाचार” के कारण 34 सदस्यों को सत्र के बचे हुए समय के लिए निलंबित कर दिया गया। 11 अन्य का मामला भी विशेषाधिकार समिति को भेजा गया, जिससे तीन महीने में अपनी रिपोर्ट देने को कहा गया है। पैनल द्वारा रिपोर्ट सौंपे जाने तक उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular