Sunday, June 23, 2024
HomeDelhiSwati Maliwal Assault Case: जांच के घेरे में आए CM केजरीवाल के...

Swati Maliwal Assault Case: जांच के घेरे में आए CM केजरीवाल के माता-पिता, स्वाति मालीवाल मामले में हो सकती है पूछताछ

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Swati Maliwal Assault Case: आम आदमी पार्टी की सांसद और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री आवास में मारपीट और छेड़छाड़ के मामले में पुलिस अब CM अरविंद केजरीवाल के माता-पिता से भी पूछताछ करेगी। पुलिस का मानना है कि इन तीनों से पूछताछ के बाद सच्चाई का पता चल सकता है।

पुलिस ने मुख्यमंत्री के निजी सहायक बिभव कुमार को मुंबई से वापस लाकर, उसे गुरुवार को अदालत में पेश करने और फिर से रिमांड मांगने की योजना बनाई है, क्योंकि 23 मई को उसकी पुलिस हिरासत समाप्त हो रही है। सूत्रों के अनुसार, विभव अपने बयान पर अडिग हैं और उन्होंने स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट की बात से इनकार किया है।

Swati Maliwal Assault Case: घटना के दिन सुनीता केजरीवाल से भी मिली थीं स्वाति

पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, स्वाति मालीवाल ने अपने बयान में बताया कि 13 मई की सुबह जब वह मुख्यमंत्री आवास गई थीं, तब उन्होंने केजरीवाल की पत्नी सुनीता और उनके माता-पिता से मुलाकात की थी, फिर वापस ड्राइंग रूम में आ गई थीं। उस समय मुख्यमंत्री के माता-पिता नाश्ता कर रहे थे।

पिछले दो दिनों से पुलिस की एक महिला जांच अधिकारी केजरीवाल के परिवार के सदस्यों से संपर्क करने की कोशिश कर रही है, ताकि उनके बयान दर्ज किए जा सकें। जांच अधिकारी ने केजरीवाल से बयान दर्ज कराने के लिए समय मांगा था, लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है।

बिभव कुमार को लेकर मुंबई गई पुलिस

हालांकि, एक्स पर पोस्ट करते हुए अरविंद केजरीवाल ने लोगों को बताया कि पुलिस उनके बुजुर्ग माता-पिता से भी पूछताछ कर उन्हें परेशान करने की कोशिश कर रही है। इस बीच, साक्ष्य जुटाने के लिए CM के निजी सहायक बिभव कुमार को लेकर मुंबई गई पुलिस बुधवार को वापस आ गई। बिभव को एक पांच सितारा होटल और दो अन्य स्थानों पर ले जाया गया था।

पुलिस ने मुंबई में तीन स्थानों पर बिभव के फोन की लोकेशन ट्रेस की थी। उनका आईफोन मुंबई में ही फॉर्मेट किया गया था। पुलिस को संदेह है कि बिभव ने फोन का डेटा फॉर्मेट करने से पहले किसी अन्य डिवाइस में सुरक्षित रखकर किसी और को सौंप दिया होगा। पुलिस डेटा पुनः प्राप्त करने और अन्य साक्ष्य जुटाने के लिए ही मंगलवार को बिभव को मुंबई लेकर गई थी।

Swati Maliwal Assault Case: CCTV फुटेज भी हासिल की

सूत्रों के अनुसार, बिभव ने पूछताछ में बताया कि फोन हैंग होने की वजह से उन्होंने आईफोन फॉर्मेट किया था, लेकिन फोन का डेटा कॉपी नहीं कर सके। पुलिस बिभव की इस बात पर विश्वास नहीं कर रही है। मुंबई में बिभव के फोन की जिन तीन स्थानों पर लोकेशन मिली थी, वहां की CCTV फुटेज भी पुलिस ने हासिल की है। पुलिस इन फुटेज को बारीकी से जांचेगी। इसके अलावा, यह भी संदेह है कि कहीं विभव ने केस दर्ज होने के बाद किसी और के माध्यम से अपना फोन मुंबई नहीं भेजा था।

केजरीवाल ने नौ दिन बाद तोड़ी चुप्पी

केजरीवाल ने आखिरकार नौ दिनों की चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि घटना के वक्त वह घर में थे, लेकिन घटनास्थल पर मौजूद नहीं थे। उन्होंने कहा कि मामला अभी कोर्ट में लंबित है, इसलिए उनका बयान कार्यवाही को प्रभावित कर सकता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि सही जांच होगी और न्याय मिलेगा। केजरीवाल ने कहा कि घटना के दो पक्ष हैं और पुलिस को दोनों की सही ढंग से जांच करनी चाहिए।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular