होम / Delhi Nizamuddin Railway Station: बहुत जल्द बदलेगी निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन की व्यवस्था, यात्रियों का सफर होगी सुहाना

Delhi Nizamuddin Railway Station: बहुत जल्द बदलेगी निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन की व्यवस्था, यात्रियों का सफर होगी सुहाना

• LAST UPDATED : March 14, 2023

Delhi Nizamuddin Railway Station:

Delhi Nizamuddin Railway Station: दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन परिसर के आसपास काफी समय से यात्रियों को भीषण जाम से जूझना पड़ता है। जिस कारण से यात्री निर्धारित समय पर प्लेटफॉर्म तक नहीं पहुंच पाते है। आपको बता दे अब दिल्ली निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन परिसर की व्यवस्था चाक-चौबंद होने वाली है। 20 मार्च के बाद लागू नई व्यवस्था के तहत रेलवे स्टेशन परिसर के एंट्री प्वाइंट के पास 8 मिनट से अधिक वाहन खड़ा करने पर पार्किंग शुल्क देना होगा। इन नियम के बाद यात्रियों को स्टेशन तक पहुंचने में राहत मिलेगी।

आपको बता दे दिल्ली निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन परिसर के जाम ने लोगों को वर्षों से परेशान कर के रखा हैं। इसको ध्यान में रखते हुए रेलवे विभाग ने एक्सेस कंट्रोल पार्किंग सिस्टम को बनाया है, जिससे परिसर में जाम नहीं लगेगा। बता दे यह प्रोजेक्ट 20 मार्च तक पूरा हो जाएगा।

स्टेशन पर निर्माण कार्य अब अंतिम दौर में

बता दे दिल्ली की निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के पास कंट्रोल पार्किंग सिस्टम का निर्माण काम लगभग पूरा हो चुका है। यह यात्रियों के लिए एक बड़ी सौगात होगी। इससे रेलवे स्टेशन के पास लगने वाला जाम यात्रियों के लिए एक बड़ी चुनौती होती थी और यहां से लगभग हर प्रमुख क्षेत्रों के लिए गाड़ियां गुजरती हैं।

 

ये भी पढ़े: अब दिल्ली से चंडीगढ़, जयपुर और देहरादून जाना हुआ आसान, यात्रियों को मिलेगी ई-बस सेवा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox