Friday, July 5, 2024
HomeDelhiTeam India Head Coach: टीम इंडिया को मिला नया हेड कोच, जानिए...

India News(इंडिया न्यूज़) Team India Head Coach: बता दे कि अभी भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जानकारी के मुताबिक टीम इंडिया इस वक्त टी20 सीरीज खेल रही है। भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस सीरीज के साथ ही टीम इंडिया में वापसी करेंगे। भारतीय टीम उन्हीं की कप्तानी में आयरलैंड के खिलाफ मुकाबला खेलेगी क्योंकि इस सीरीज के लिए कई सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। इस दौरे पर टीम इंडिया को एक नया हेड कोच मिलने जा रहा है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है।

टीम इंडिया को मिलेगा नया हेड कोच

बते दे कि भारत के हेड कोच और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के बल्लेबाजी कोच सितांशु कोटक को हेड कोच चुना गया है। ये आयरलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों के लिए भारत के हेड कोच होंगे।

फैसला लेने की वजह

बते दे कि इस दौरे में बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे शामिल रहेंगे, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज और फिर वर्ल्ड कप के व्यस्त कार्यक्रम के वजह से इस सीरीज के लिए ब्रेक लिया गया है।
राहुल द्रविड़ इस वक्त फ्लोरिडा में वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी दो टी20 मैचों के लिए अमेरिका में हैं और इस महीने के अंत में एशिया कप की तैयारियों के लिए टीम में फिर से शामिल रहेंगे। भारत को 18, 20 और 23 अगस्त को डबलिन में आयरलैंड से तीन टी20 मैच खेलेगा है। इस सीरीज के लिए पूरी तरह से टीम को तैयार किया जा रहा है।

इसे भी पढ़े:Monsoon Virus: बदलते मौसम में बीमारियों से बचने के लिए फॉलो करें ये टिप्स, जानिए बचाव के उपाय

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular