होम / Tenant Verification Delhi: अब अनिवार्य होगा किरायेदार का सत्यापन, नहीं तो मकान मालिक पर होगा केस

Tenant Verification Delhi: अब अनिवार्य होगा किरायेदार का सत्यापन, नहीं तो मकान मालिक पर होगा केस

• LAST UPDATED : September 18, 2022

Tenant Verification Delhi:

नई दिल्ली: जिस मकान मालिक ने फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाले जालसाजों को बिना वेरिफिकेशन के मकान किराए पर दिया था उसपर शिकायत दर्ज कि जाएगी। मकान मालिक के खिलाफ दिल्ली पुलिस सरकारी आदेश का उल्लंघन का मामला दर्ज करके कार्रवाई करेगी।

फर्जी कॉल सेंटर पर लगेगी रोक

दिल्ली में कई लोग लगातार फर्जी कॉल सेंटर चलाकर लोगों को ठगते आए हैं। अधिकतर कॉल सेंटर किराए के मकान में हैं। इनको रोकने के लिए पुलिस ने किरायेदारों का सत्यापन अनिवार्य कर दिया है।

मकान मालिकों को दिए निर्देश

पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि मकान मालिकों को यह निर्देश दे दिया गया है कि वे अपने किराएदारों का सत्यापन जरुर करवाएं। इसके बाद भी अगर कोई मकान मालिक अपने किराएदार का सत्यापन नहीं करवाता है तो पुलिस उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करेगी।

पुलिस को होगी आसानी

वेरिफिकेशन करवाने से किराए पर रह रहे लोगों की पूरी डिटेल पुलिस को मिल जाती है। गलत मंशा से अगर कोई व्यक्ति किराए पर मकान लेने के लिए कोई गलत जानकारी मुहैया करवाता है तो पुलिस उसपर कार्रवाई कर सकेगी।

एक हफ्ते में कागजात थाने में कराने होते हैं जमा

साइबर सेल की जांच में सामने आया है कि ठग अपने फर्जी कॉल सेंटर चलाने के लिए मकान मालिक को भारी रकम देकर मकान किराए पर लेते हैं। ऐसे वह अपनी सत्यापन कराने ले बच जाते हैं। नियम के अनुसार मकान मालिकों को किराएदार रखने के एक हफ्ते के अंदर कागजात थाने में जमा करवाने होते हैं।

ये भी पढ़ें: यूनिवर्सिटी में हड़कंप: 60 लड़कियों का नहाते हुए का वीडियो वायरल, कई छात्राओं ने की खुदखुशी की कोशिश

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox