Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiMayapuri Flyover Repair: दिल्ली के मायापुरी फ्लाईओवर की मरम्मत का टेंडर जारी,...

Mayapuri Flyover Repair:

नई दिल्ली। आने वाले दिनों में पश्चिमी दिल्ली से आने वाले लोगों को ट्रैफिक संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल, लोक निर्माण विभाग यानि कि (पीडब्ल्यूडी) मायापुरी फ्लाईओवर के मरम्मत का कार्य शुरू करने जा रही है। इस कार्य के लिए विभाग ने टेंडर जारी किया है। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के अनुसार, इस कार्य में फ्लाईओवर के एक्सपेंशन जॉइंट्स और बियरिंग्स को बदलना और “रोड़ी और हनीकॉम्ब कंक्रीट” की मरम्मत की जाएगी।

टेंडर की कुल कीमत 2.08 करोड़ रुपये

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अप्रैल में कहा था कि सरकार नारायणा और दिल्ली छावनी तक फैले मायापुरी फ्लाईओवर की मरम्मत जल्द की ही जाएगी। पीडब्ल्यूडी ने 23 जुलाई को फ्लाईओवर की मरम्मत का टेंडर जारी किया था। दस्तावेज के अनुसार टेंडर की कीमत 2.08 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

ट्रैफिक जाम की संभावना

पीडब्ल्यूडी के एक अधिकारी ने कहा कि यह फ्लाईओवर काफी पुराना है। जिसके कंक्रीट में जगह-जगह “गिट्टियां और छत्ते” लगाए जाने है। उन्होंने कहा कि एक्सपेंशन जॉइंट्स में खाली जगह बढ़ रही है। इसलिए गिट्टियों और ‘हनीकॉम्ब्ड कंक्रीट’ की मरम्मत और एक्सपेंशन जॉइंट्स को बदलना भविष्य में किसी भी बड़ी समस्या को रोकने के लिए महत्वपूर्ण रहेगा। मरम्मत का कार्य शुरू होने पर फ्लाईओवर पर वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी।

इन छह फ्लाईओवरों पर चल रहा काम

आपको बता दें कि हाल ही में दिल्ली में छह फ्लाईओवरों पर रखरखाव का काम पहले से ही चल रहा है। ओखला फ्लाईओवर, जनक सेतु फ्लाईओवर, पुल मिठाई फ्लाईओवर, ओबेरॉय-लोधी रोड फ्लाईओवर, आईएसबीटी कश्मीरी गेट फ्लाईओवर और नेहरू नगर फ्लाईओवर की मरम्मत की जा रही है।

ये भी पढ़े:  दिल्ली में खिलौने बनाने वाली फैक्टरी में लगी भीषण आग, दमकल ने 10 गाड़ियों को भेजा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular