Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiदिल्ली में 77 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हो सकता है...

India News (इंडिया न्यूज़) : भारत अपनी आजादी के 75वें वर्ष का जश्न मनाने जा रहा है। सामने आई जानकारी के मुताबिक,दिल्ली में 77 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आतंकी हमला हो सकता है। खुफिया एजेंसियों ने इस पर अलर्ट जारी किया है। एजेंसियों की माने तो आतंकी संगठनों ने रची हमले की साजिश है। वे आजादी के जश्न में बाधा डालने के लिए किसी हमले को अंजाम दे सकते हैं।

आतंकी संगठनों ने रची हमले की साजिश

एजेंसियों को मिले इनपुट के मुताबिक, आतंकी G20 से पहले हमला कर देश की छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं। दिल्ली आतंकियों के प्राइम टारगेट पर है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक,फरवरी 2023 में उन्हें इनपुट मिला पाकिस्तानी आतंकी संगठन से जुड़े लोग दिल्ली में रेकी करने की कोशिश कर रहे हैं। मई 2023 के एक अन्य इनपुट के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक पाकिस्तानी आतंकवादी ने अपने सहयोगियों को दिल्ली की प्रमुख सड़कों, रेलवे प्रतिष्ठानों ,दिल्ली पुलिस मुख्यालय और एनआइए दफ्तर समेत दिल्ली में कुछ जगहों का टोह लेने का निर्देश दिया था।

आंतकियों के निशाने पर दिल्ली

एजेंसियों की माने तो मई 2023 में POK स्थित एक आतंकी द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड किए गए वीडियो में दावा किया गया था कि जैश ए मोहम्मद दिल्ली सहित कई भारतीय शहरों को निशाना बनाने की योजना बना रहा है। स्वतंत्रता दिवस-2023 को मुख्य रूप से खतरा पाकिस्तानी संगठनों से है। इसके अलावा घरेलू आतंकी सगठनों और सिख उग्रवादियों से भी खतरा है। आतंकी हमले के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई आतंकवादी संगठनों खास तौर से लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) को फंडिग कर रही है।

ALSO READ ; ध्‍वजारोहण के दौरान पीएम मोदी के साथ रहेंगी दो महिला अफसर, यह करेंगी काम

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular