Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiThal Sena Bhawan: थल सेना भवन के निर्माण में काटे जाने वाले...

नई दिल्ली (Thal Sena Bhawan: Defense Minister Rajnath Singh had laid the foundation stone of Thal Sena Bhawan in February 2020) : दिल्ली सरकार पहले ही इस परियोजना को मंजूरी दे चुकी है। 39 एकड़ में फैला होगा यह भवन।

एलजी ने दिल्ली सरकार की कि तारीफ

शुक्रवार को एलजी कार्यालय के अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली के छावनी क्षेत्र में थल सेना भवन के निर्माण के लिए काटे जाने वाले जरूरी पेड़ के बदले दस गुना ज्यादा पेड़ लगाने के दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मंजूरी दे दी है। साथ ही साथ एलजी ने दिल्ली सरकार की इस मामले में तत्परता की प्रशंसा भी की है। इसके अलावा उपराज्यपाल ने उम्मीद जताई है कि दिल्ली सरकार भविष्य में भी इसी गंभीरता और तत्परता से काम करती रहेगी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फरवरी 2020 में थल सेना भवन की आधारशिला रखी थी। यह भवन 39 एकड़ में फैला होगा जिसका डिजाइन “उगते सूरज की तरह” किया गया है।

पूर्व में एलजी ने दिल्ली सरकार को लगाई थी फटकार

थल सेना भवन के लिए जमीन साफ ​​करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहले ही पेड़ों की रोपाई और कटाई के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी। सरकार ने भवन और उसके परिसर के स्थल से हटाए जाने वाले पेड़ों की संख्या के 10 गुना प्रतिपूरक वृक्षारोपण अनिवार्य किया है। दिल्ली सरकार ने गुरुवार को कहा था कि भरपाई के लिए लगभग 500 पेड़ और 5,790 नए पौधे लगाए जाएंगे। आपको बता दें कि एलजी ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाते हुए पूर्व में राष्ट्रीय महत्व की महत्वपूर्ण परियोजनाओं को मंजूरी देने में “बेवजह और अनुचित देरी” का मुद्दा उठाते हुए मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर  नाराजगी व्यक्त की थी।

ये भी पढ़ें :- Delhi LG: उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मनीष सिसोदिया को अमेरिका जाने कि दी इजाजत, विरोधाभास पर डाला प्रकाश

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular