होम / जागरुकता रैली व पौधरोपण कर युवाओं में पर्यावरण बचाने की जगाई अलख

जागरुकता रैली व पौधरोपण कर युवाओं में पर्यावरण बचाने की जगाई अलख

• LAST UPDATED : June 6, 2022

इंडिया न्यूज, गुरुग्राम। पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार को गुरुग्राम विवि के छात्र कल्याण विभाग द्वारा ओनली वन अर्थ- प्रकृति के साथ सद्भाव में रहना थीम के तहत पर्यावरण जागरूकता रैली और पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया।

छात्रों और शिक्षकों ने  लगाए फलदार व छायादार पौधे

इस दौरान विश्वविद्यालय परिसर में कुलपति प्रो. दिनेश कुमार के साथ एमएससी केमिस्ट्री विभाग की छात्रा करिश्मा, पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट की छात्रा बबीता, पॉलिटिकल साइंस विभाग के छात्र भूपेंद्र, फामेर्सी विभाग के छात्र सौरव, फिजियोथेरेपी विभाग के छात्र पवन, बीटेक के छात्र अनीष और धु्रव एवं एमएससी केमिस्ट्री के छात्र सुशील, अंकित समेत अन्य कई छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने फलदार व छायादार पौधे लगाए। साथ ही सभी ने पौधे के पेड़ बनने तक देखभाल की जिम्मेदारी ली।

विवि. के छात्रों ने पर्यावरण जागरूकता को लेकर निकाली रैली

इस अवसर पर विवि. के छात्रों द्वारा पर्यावरण जागरूकता रैली भी निकली गई कुलपति ने जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली गुरुग्राम विवि से चलकर निरवाना कंट्री, तिगरा और समसपुर के कई इलाकों से होती हुई विवि परिसर में आकर संपन्न हुई। कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि पेड़-पौधों की कमी से निरंतर पर्यावरण का संतुलन बिगड़ रहा है। पर्यावरण का संतुलन बनाए रखने के लिए पौधरोपण जरूरी है। पृथ्वी की खूबसूरती को बनाए रखना हम सब की जिम्मेदारी है। इस अवसर पर डॉ. सुभाष कुंडू, डॉ. नीलम वशिष्ठ, प्रो. राकेश योगी, डॉ. अशोक खन्ना, डॉ. विजय मेहता, डॉ. अमरजीत कौर उपस्थित थे।

Also Read : देश की अधिकांश नदियां जहरीले धातु प्रदूषण से हैं ग्रस्त

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox