Friday, July 5, 2024
HomeDelhiदिल्ली से 13 साल की किशोरी के अपहरण और बलात्कार का मामला...

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली से 13 साल की किशोरी का अपहरण का मामला सामने आया है। बताया जा रहा अपहरणकर्ता ने लड़की के साथ पंजाब, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश ले जाकर कई बार बलात्कार किया। अपहरण और बलात्कार मामले में दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) के एक अधिकारी ने गुरुवार को जानकारी दी कि लड़की को बचा लिया गया है। बता दें, यह मामला तब प्रकाश में आया जब लड़की की मां ने दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) से संपर्क किया और अपनी बेटी के अपहरण के संबंध में शिकायत दर्ज कराई।

लड़की की मां ने अपहरण की सूचना पुलिस को दी

डीसीडब्ल्यू अधिकारी के अनुसार, “दिल्ली के फ़तेहपुर बेरी इलाके में 21 जुलाई को पीडीता की माँ ने अपनी बेटी के स्कूल के पास से अपहरण की सूचना दी। जिसके बाद, फ़तेहपुर बेरी थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई। हालाँकि ”कई दिन बीत जाने के बाद, मां ने 18 अगस्त को डीसीडब्ल्यू सदस्य फिरदोस खान के सामने अपनी निराशा व्यक्त की। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी लापता है और उनकी शिकायत पर कोई प्रगति नहीं हुई है।

महिला आयोग के हस्तक्षेप के बाद लड़की बरामद

अपहरण और बलात्कार मामले में आयोग अधिकारी फिरदोस खान ने कहा, “मां भावनात्मक रूप से व्यथित थी और रोजाना थानों के चक्कर लगाकर थक गई थी। उसे बेटी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल रही थी। डीसीडब्ल्यू सदस्य ने 18 अगस्त को एसएचओ फ़तेहपुर बेरी को नोटिस जारी कर तत्काल कार्रवाई का आग्रह किया।”इसके बाद, दिल्ली पुलिस ने लड़की को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में ढूंढ लिया। डीसीडब्ल्यू अधिकारी ने कहा, “आयोग के हस्तक्षेप के बाद दिल्ली पुलिस की एक टीम ने तुरंत उसे बचा लिया और 19 अगस्त को उसे वापस दिल्ली ले आई।”

पंजाब, चंडीगढ़, यूपी में कई बार हुआ बलात्कार

बरामदगी के बाद लड़की ने पुलिस को बताया कि उसका लगभग 30 साल के एक व्यक्ति ने अपहरण किया था, जिससे वह ऑनलाइन मिली थी। लड़की ने यह भी खुलासा किया कि अपहरणकर्ता उसे पंजाब, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर ले गया, जहां उसने उसे अपने रिश्तेदारों के आवास पर रखा।पीड़िता ने यह भी पुलिस को बताया कि अपहरणकर्ता ने उसके साथ कई बार बलात्कार किया। बताया जा रहा इस मामले में प्राथमिक संदिग्ध को पकड़ लिया गया है।वहीँ, दिल्ली महिलका आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने सभी आरोपियों की गिफ्टरइ की मांग की है और लड़की के उचित पुनर्वास की बात कही है।

also read ; दिल्ली के नरेला में चोर एटीएम उखाड़ कर ले गए; पुलिस ने दर्ज किया मामला

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular