होम / मोदी सरकार के 8 वर्षों के शासन काल में देश मजबूती से आगे बढ़ा : इंद्रजीत सिंह

मोदी सरकार के 8 वर्षों के शासन काल में देश मजबूती से आगे बढ़ा : इंद्रजीत सिंह

• LAST UPDATED : May 31, 2022

फोटो नंबर-01: गरीब कल्याण सम्मेलन के तहत केन्द्रीय योजनाओं के लाभार्थियों के साथ संवाद कार्यक्रम के जिला स्तरीय आयोजन में बोलते केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ङ्क्षसह।

इंडिया न्यूज, गुरुग्राम। केंद्रीय सांख्यिंकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार को 8 साल हो गए हैं। इन 8 सालों में नया भारत बनाने की दिशा में जनकल्याणकारी योजनाएं लागू करने के साथ ही साथ इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया गया है। वे मंगलवार को आजादी के अमृत महोत्सव में प्रधानमंत्री के शिमला में आयोजित गरीब कल्याण सम्मेलन के तहत केन्द्रीय योजनाओं के लाभार्थियों के साथ संवाद कार्यक्रम के जिला स्तरीय आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का लाभ देशवासियों को मिला

उन्होंने आगे कहा कि सारे देश में राजमार्गों का जाल बिछाया गया है और प्रधानमंत्री के ग्राम सड़क योजना का लाभ भी देशवासियों को मिला है। अभी 26 मई को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 3 वर्ष पूरे हुए हैं। इस दौरान दो वर्ष कोरोना महामारी ने छीन ली, लेकिन आने वाले दो वर्षों में इतना काम किया जाएगा कि कोविड काल की कमी को पूरा कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 10 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में 21 हजार करोड़ रुपये से अधिक राशि की 11वीं किश्त का हस्तांतरण किया गया। प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम का वैबकास्ट के माध्यम से गुरुग्राम में जिला स्तरीय आयोजन में सीधा प्रसारण किया गया था। यह जिला स्तरीय कार्यक्रम सेक्टर-44 के अपेरल हाउस के आॅडिटोरियम में आयोजित किया गया।

गुट निरपेक्ष आंदोलन आज मजबूती से बढ़ रहा है आगे

केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने गुट निरपेक्ष आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि यह आंदोलन धीमा पड़ गया था, परंतु आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत मजबूती से आगे बढ़ रहा है। विश्व के सभी गुटों में उसकी अहमियत व स्वीकार्यता बनी है। उन्होंने कहा कि एक समय था जब देश में गठबंधन की सरकारों का दौर था, जिसमें शामिल अलग-2 विचारधारा के दल अलग-2 दिशा में चलते थे।

इस वजह से देश की सही उन्नति नहीं हो पाई जोकि होनी चाहिए थी। आज प्रधानमंत्री के नेतृत्व में गरीबों के हितों को साधने वाली पूर्ण बहुमत की सरकार है। उन्होंने कहा कि यह केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का ही प्रभाव था कि देश की जनता ने मोदी जी के नेतृत्व में दोबारा और अधिक सीटों से विजयी बनाकर आपकी सेवा करने का अवसर प्रदान किया है।

हरियाणा को माना जाता है एक समृद्ध प्रदेश

राव ने कहा कि हरियाणा प्रदेश एक समृद्ध प्रदेश माना जाता है, जिसमें गुरुग्राम जैसे शहर की अपनी एक अहमियत है जहां विभिन्न क्षेत्रों में गैस सुविधा भी पाइप लाइन के माध्यम से प्रदान की जा रही है लेकिन जिला प्रशासन ने धरातल पर कार्य करते हुए गुरुग्राम जिला में भी ऐसे परिवारों को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन उपलब्ध करवाए है जो सही अर्थों में इसके लाभ पात्र थे।

यह भी पढ़ें:  स्थानीय लोगों ने की पिटाई, रेप के आरोपी शख्स की अस्पताल ले जाते हुई मौत

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox