Friday, July 5, 2024
HomeDelhiअदालत ने आरोपों को माना सही, पुलिस को दिया 4 के खिलाफ...
India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली दंगों के एक मामले में अदालत ने धर्मस्थल में आगजनी करने के चार आरोपियों के खिलाफ दंगा, अवैध रूप से प्रवेश एवं चोरी सहित अन्य आरोपों के मामले में आरोप तय करने का निर्देश दिया है। दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत ने कहा कि मेरा विचार है कि अभियोजन पक्ष ने आरोप तय करने के मकसद से अपना मामला पूरा कर लिया है।

चार आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने के आदेश

न्यायाधीश ने चार आरोपी राहुल कुमार, सूरज, योगेंद्र और नरेश के खिलाफ आईपीसी की धारा 147 (दंगा करने), 148 (घातक हथियार से लैस होने), 427 (नुकसान पहुंचाने), 436 (इमारत को नष्ट करने के इरादे से आग लगाने) और 450 (अवैध रूप से प्रवेश करने) के तहत आरोप तय करने के निर्देश दिए हैं।

भीड़ का हिस्सा होने का आरोप

कोर्ट ने आरोपियों को IPC की धारा 34 (सामान्य इरादा) और दिल्ली सार्वजनिक संपत्ति विरूपण रोकथाम (डीपीडीपीपी) अधिनियम के अनुसार अपराध से मुक्त कर दिया है। बता दें,चारों के खिलाफ ज्योति नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इन सभी पर 25 फरवरी, 2020 को दंगे के दरम्यान शाहदरा के चप्पल मार्केट में धार्मिक स्थल में आगजनी करने वाली दंगाई भीड़ का हिस्सा होने का आरोप है।

also read ; देशभर में स्वतंत्रता दिवस की धूम, सीएम केजरीवाल ने किया ध्वजारोहण

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular