Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiCUET UG Phase 2 Exam Postponed: दूसरे दिन भी परीक्षा हुई रद्द, नोएडा...

CUET UG Phase 2 Exam Postponed:

नई दिल्ली। इस साल कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के दूसरे फेज की परीक्षा 4 अगस्त से शुरू की गई है। देशभर में इस टेस्ट के लिए 489 सेंटर्स बनाए गए है जहां इन परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है। लेकिन दूसरे फेज के पहले ही दिन यानि की 4 अगस्त को 17 राज्यों के अलग-अलग सेंटर पर परीक्षा को रद्द कर दिया गया। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 4 अगस्त को इसकी जानकारी दी।परीक्षा रद्द करने का कारण सर्वर में आ रही दिक्कत को बताया गया। परीक्षा के दूसरे दिन भी यानि की 5 अगस्त को भी कई सेंटर पर परीक्षा रद्द कर दी गई।

सर्वर डाउन के कारण रद्द हुई परीक्षा

आपको बता दें नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अचानक से परीक्षा रद्द होने का कारण सर्वर डाउन बताया, जिस कारण  पेपर नहीं खुल रहा था। इसलिए (NTA) ने परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया। साथ ही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से बाढ़ और बारिश प्रभावित राज्यों में परीक्षा रद्द करने की जारी कर दिया गया है। नोटिस में बताया गया है कि रद्द परीक्षाओं को 12 से 14 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा। एजेंसी के मुताबिक 4 अगस्त को पहली और दूसरी शिफ्ट की रद्द परीक्षा अब 12 अगस्त 2022 को आयोजित की जाएगी।

12 और 14 अगस्त की परीक्षा में पुराना एडमिट कार्ड मान्य

एनटीए का कहना है कि  तक अगस्त होने वाली परीक्षा में उम्मीदवारों का पुराना एडमिट कार्ड ही मान्य होगा। साथ ही एनटीए ने परीक्षा की तारीख बदलने का विकल्प भी छात्रों को दिया है। इन दो तारीख पर यानि की 12 या 14 अगस्त की परीक्षा के लिए उपलब्ध नहीं रहने पर छात्र (datechange@nta.ac.in) ईमेल कर सकते हैं।

ये भी पढ़े: रितेश ने वाइफ जेनेलिया को ऐसे किया बर्थडे विश, वीडियो देख हस पढ़े फैंस

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular