Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiभलस्वा लैंडफिल की आग ने स्कूल करवाए बंद, मिली एक हफ्ते की...

राजधानी दिल्ली के भलस्वा लैंडफिल साइट में दमकती आग के बाद दिल्ली के ज्ञान सरोवर स्कूल को अस्थायी रूप से बंद किया गया है।

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

राजधानी दिल्ली के भलस्वा लैंडफिल साइट में दमकती आग के बाद दिल्ली के ज्ञान सरोवर स्कूल को अस्थायी रूप से बंद किया गया है। इस स्कूल के बंद होने का कारण सामुदायिक आयोजक नारायण ने बताया कि आग से निकले धुएं के कारण बच्चों को यहां रखना सुरक्षित नहीं होगा। भलस्वा लैंडफिल पर लगी इस भीषण आग की वजह से आस-पास के क्षेत्रों में काफी धुंआ फैल चुका है और इसी वजह से स्कूल को बंद करने का निर्णय लिया गया है। नारायण ने कहा कि हमने एक हफ्ते के लिए स्कूल बंद रखने का फैसला किया है।

आग पर काबू करने के लिए ऑपरेशन जारी

लैंडफिल साइट में आग पर काबू करने के लिए ऑपरेशन जारी रखा हुआ है। हालांकि इस आग के कारण निकलने वाले धुंए से आसपास रहने वाले स्थानीय लोगों को सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही है। उत्तरी दिल्ली में इस भलस्वा लैंडफिल साइट पर मंगलवार की शाम आग लगी थी, आग बहुत समय रात तक जलती रही।

 

The fire got the school closed

दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) की 10 गाड़ियों ने शाम 5.45 बजे के करीब आग पर काबू पाया। इस आग को लेकर वहां के अधिकारियों ने बताया कि शुरूआत में केवल धुआं ही दिखाई दिया था, लेकिन तेज हवाओं के कारण धुएं से आग बन फैलती चली गई।

अधिक तापमान है आग लगने का कारण

भलस्वा लैंडफिल की आग ने स्कूल करवाए बंद

वहीं लैंडफिल साइट पर लगी आग के बारे में दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (DPCC) को एक रिपोर्ट दिखाने के लिए कहा है। गोपाल राय ने बताया कि डीपीसीसी की रिपोर्ट आने के बाद ही इस मामले में फैसला लिया जाएगा। आपको बता दें कि दिल्ली में एक महीने के अंदर ही यह चौथी ऐसी आग है, इन आग का लगने का कराण अधिक तापमान भी बताया जा रहा है।

ये भी पढ़े : दिल्ली में कोयले की कमी से बढ़ी बिजली की मांग, 5681 मेगावाट तक पहुंच गई मांगे

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular