Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiI.N.D.I.A अलायंस से चिढ़ गई सरकार, इसलिए देश का नाम बदलने का...

India News (इंडिया न्यूज़) : इंडिया बनाम भारत नाम को लेकर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। बता दें, इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। पेरिस दौरे पर गए राहुल गांधी ने कहा, हमारा संविधान दोनों नामों का उपयोग करता है। दोनों शब्द बिल्कुल सही हैं। यहां राहुल ने भप सरकार पर निशाना साधते हुए कहा ‘हो सकता है कि हमारे गठबंधन के नाम से सरकार से चिढ़ गई हो। क्योंकि हमारे गठबंधन का नाम I.N.D.I.A है। इसलिए उन्होंने देश का नाम ही बदलने का फैसला कर लिया।

बीजेपी और आरएसएस पर साधा निशाना

आगे राहुल ने भारत में अल्पसंख्यकों पर हमले के सवाल पर भी जवाब दिया। राहुल ने कहा ‘बीजेपी और आरएसएस भारत की निचली जाति, पिछड़ी जाति और अल्पसंख्यकों की अभिव्यक्ति और भागीदारी को रोकने की कोशिश कर रही है। मैं ऐसा भारत नहीं चाहता हूं, जहां लोगों के साथ दुर्व्यवहार किया जाए।

बीजेपी का हिंदू धर्म से लेना-देना नहीं ; राहुल

इसके आगे राहुल ने कहा ‘बीजेपी का हिंदू धर्म से लेना-देना नहीं है’। बीजेपी की हिंदुत्व विचारधारा पर राहुल ने कहा, मैंने गीता पढ़ी है। उपनिषद पढ़ी है और मैंने अन्य हिंदू किताबें भी पढ़ी हैं और मैं कह सकता हूं कि बीजेपी जो करती है उसमें कुछ भी हिंदू नहीं है। वहां बिल्कुल कुछ भी नहीं है।मैंने कभी किसी हिंदू किताब में नहीं पढ़ा, मैंने कभी किसी विद्वान हिंदू से यह नहीं सुना कि आपको उन्हें आतंकित करना चाहिए या उन्हें नुकसान पहुंचाना चाहिए जो आपसे कमजोर हैं। राहुल ने भाजपा पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि ‘ये बीजेपी के लोग हिंदू राष्ट्रवादी नहीं हैं। उनका हिंदू धर्म से कोई लेना-देना नहीं है। वे सत्ता पाने के लिए कुछ भी करते हैं।

also read ; अक्षय कुमार को मिली भारत की नागरिकता, तस्वीरें शेयर कर दी जानकारी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular