होम / जितना अधिक होगा महत्वाकांक्षा उतनी बड़ी होगी उपलब्धियां

जितना अधिक होगा महत्वाकांक्षा उतनी बड़ी होगी उपलब्धियां

• LAST UPDATED : June 1, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली : जितना अधिक  महत्वाकांक्षा होगा उतनी बड़ी उपलब्धियां होगी। जब हम होने के डर से निकल जाएंगे और सिर्फ मेहनत पर ध्यान देंगे तो हम हर बाधा पार कर सकते है। हमारा देश तभी तरक्की और विकास कर सकता है, जबतक हम सब शिक्षा और शिक्षित लोगों को महत्व देना शुरू नहीं कर देते। यदि हम शिक्षित लोगों को महत्व देना शुरू कर दे तो हमारे सोच का स्तर बदल जाएगा। कामकाज के तौर-तरीकों में सुधार होगा। उत्पादकता बढ़ेगी और फिर हमें पीछे मुड़कर देखना नहीं होगा।

डॉ संदीप मारवाह ने दीक्षांत समारोह को किया संबोधित

एशियन एकेडमी आॅफ फिल्म एंड टेलीविजन के अध्यक्ष डॉ संदीप मारवाह ने मारवाह स्टूडियो नोएडा फिल्म सिटी में एएएफटी के दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए उक्त बातें कही। इसके साथ ही लगभग 150 छात्रों को तीन महीने, एक साल, व तीन साल के कोर्स का डिप्लोमा व डिग्री प्रदान किया गया तथा साथ ही सीनियर जर्नलिस्ट सुनील पाराशर जो की पिछले 26 वर्षो से मारवाह स्टूडियो व संदीप मारवाह से जुड़े हुए है उनको पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा देकर सम्मानित किया। गौरतलब है कि जब से यह संस्थान शुरू हुआ है तब से एक इंसान दाहिना हाथ बनकर काम किया। उक्त इंसान का नाम विनय कुमार व हरिप्रिया है। जो गत 12 वर्षो से मारवाह स्टूडियो में कार्यरत है। इन दोनों कर्मचारियों को भी सम्मानित किया गया।

इंडो पलाऊ फिल्म और सांस्कृतिक मंच का किया गया शुभारंभ

इस अवसर पर पलाऊ गणराज्य के मानद महावाणिज्य दूत नीरज ए शर्मा ने आईसीएमईआई के इंडो पलाऊ फिल्म और सांस्कृतिक मंच का शुभारंभ किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सुनील पाराशर ने कहा कि महत्वाकांक्षी बनो, सपने देखना बहुत जरूरी है। जितनी अधिक महत्वाकांक्षा होगा उतनी बड़ी उपलब्धियां आपके पास होगी। बड़े सपने आपको कड़ी मेहनत करने की ताकत देते हैं और आपको और अधिक हासिल करने के लिए प्रेरित करते हैं। आप अपना नजरिया बदलना न भूलें। आपको केवल शांत, डाउन टू अर्थ, विनम्र, दयालु, सहायक, मददगार, आशाजनक और शिक्षा को बढ़ावा देने की आवश्यकता है।

Also Read : अपने भाइयों के साथ मिलकर पत्नी ने की पति की पिटाई

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox