होम / जनता की सेवा करने का आनंद ही अलग होता है : रविंद्र कुमार सेठी

जनता की सेवा करने का आनंद ही अलग होता है : रविंद्र कुमार सेठी

• LAST UPDATED : June 1, 2022

इंडिया न्यूज, गुरुग्राम । किसी भी विभाग का अधिकारी हो या कर्मचारी हो, कभी भी कार्यों को लेकर ज्यादा नुक्ता नहीं निकालनी चाहिए। सरकारी कर्मचारी को सरकार इसलिए नियुक्त करती है कि सरकारी पद पर रहकर जनता की सेवा करे। जनता की सेवा करने का आनंद ही अलग होता है। यह बात लोक निर्माण विभाग हरियाणा भवन के एसडीओ रविंद्र कुमार सेठी ने अपने रिटायरमेंट के अवसर पर अपने साथी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कही।

विभाग के साथ कभी नहीं करना चाहिए धोखा

उन्होंने कहा कि जिस विभाग से कर्मचारी और अधिकारियों का वेतन आता है, परिवार का गुजारा होता है। उस विभाग के साथ कभी भी धोखा नहीं करना चाहिए। मैंने दिल्ली एनसीआर में अलग-अलग जिलों में विभिन्न पदों पर रहकर कार्य किया है। लेकिन जो काम करने का आनंद मुझे जनता की सेवा करने में मिला, वह वास्तव में मेरे लिए गर्व की बात है।

बेदाग रिटायर होने पर समाज देता है इज्जत

उन्होंने यह भी कहा जो अधिकारी कर्मचारी बेदाग रिटायर्ड होते है, उसे समाज भी इज्जत की नजरों से देखता है तथा अवकाश के बाद आजीवन उसे इज्जत मिलता है। सेठी ने अपने साथियों का जिक्र करते हुए कहा कि जहां भी रहे, पूरा स्टाफ का सहयोग मिला और आगे बढ़ते रहे। हर कर्मचारी अधिकारी को अपने स्टाफ के साथ तालमेल करके आगे चलना चाहिए। इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के पूर्व एसडीओ वशिष्ठ के अलावा अन्य कर्मचारी, अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़े :  कमर्शियल रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 135 रुपये हुई कम, दिल्ली में ये नई कीमत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox