Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiआप के साथ ये कैसा संयोग, जो दिल्ली जल बोर्ड का प्रभार...

aap delhi : लगता है आम आदमी पार्टी सरकार के मुख्यमंत्री व मंत्रियों को दिल्ली जल बोर्ड का प्रभार रास नहीं आ रहा है। क्योंकि अब तक के आकड़ें को देखे तो मुख्यमंत्री व मंत्री लंबे समय तक जल बोर्ड का प्रभार नहीं संभाल पाए हैं। बता दें, जल मंत्री रहते हुए पहले सत्येंद्र जैन जेल गए और अब जल बोर्ड का प्रभार रहते उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जेल की सलाखों के पीछे पहुंचे है। हालांकि ये दोनों नेता जल बोर्ड के नहीं, बल्कि अन्य मामले में जेल पहुंचे हैं, जबकि जल बोर्ड का प्रभार संभालने के दौरान कपिल मिश्रा को मंत्री पद से बर्खास्तगी का सामना करना पड़ा था।

पहले कपिल मिश्रा को मंत्री पद से धोना पड़ा था हाथ

बता दें, वर्ष 2015 के दौरान दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को जल बोर्ड का प्रभार दिया गया। मगर करीब एक साल बाद मंत्री बनाए गए कपिल मिश्रा को सिसोदिया की जगह जल बोर्ड का मंत्री बनाया गया। हालांकि कपिल मिश्रा को तक़रीबन तीन वर्ष बाद मंत्री से हाथ धोना पड़ा। मालूम हो, जल बोर्ड के संबंध में बयानबाजी करने के कारण उनसे मुख्यमंत्री नाराज हो गए थे और उन्होंने मिश्रा को अपनी मंत्री परिषद से बर्खास्त कर दिया था ।

सत्येंद जैन गए जेल

कपिल मिश्रा की बर्खास्तगी के बाद सीएम केजरीवाल ने जल बोर्ड का प्रभार अपने हाथों में लिया। ऐसा पहली बार हुआ कि सीएम रहते हुए केजरीवाल ने किसी विभाग का प्रभार संभाला। हालांकि, वर्ष 2020 में विधानसभा चुनाव के बाद दोबारा आप की सरकार बनने के बाद सीएम केजरीवाल ने जल बोर्ड का प्रभार स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को दे दिया। बता दें, पिछले साल हवाला मामले में जेल जाने के बाद मुख्यमंत्री ने जल बोर्ड समेत उनके पास सभी विभाग उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सौंप दिए थे।

सत्येंद्र के बाद मनीष भी पहुंचे जेल

बता दें, डिप्टी सीएम जैन के जेल जाने के बाद मनीष सिसोदिया अन्य विभागों की तरह जल बोर्ड का प्रभार भी बखूबी संभाल रहे थे। हालांकि, सात-आठ माह से सिसोदिया पर आबकारी नीति के संबंध में आरोप लगने शुरू हुए। गिरफ्तारी से पहले सीबीआई ने उनको पूछताछ के लिए बुलाया था। इससे पहले सीबीआई ने उनके घर व अन्य ठिकानों पर छापे मारे। तभी से उनकी गिरफ्तारी के कयास लगाए जा रहे थे। इतना ही नहीं, खुद सीएम केजरीवाल ने विधानसभा में घोषणा की थी कि मनीष सिसोदिया को सीबीआई गिरफ्तार करेगी। पहले कपिल मिश्रा की बर्खास्तगी बाद में सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी फिर सिसोदिया ने सवाल उठाने पर मजबूर कर दिया है कि आप के साथ ये कैसा संयोग, जो दिल्ली जल बोर्ड का प्रभार लिया वो गया।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular