Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeस्कूल के पास है रेलवे ट्रैक, बच्चों को आई गैस की बदबू,एक...

India News (इंडिया न्यूज),Delhi News: दिल्ली में एक नगर निगम विद्यालय के 24 बच्चों की तबीयत अचानक बिगड़ गई। वजह गैस लीकेज (Gas leakage) की बताई जा रही है। गैस की बदबू आने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़नी शुरू हुई तो सभी बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। दिल्ली की मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने आज गैस लीक के कारण राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती निगम के 16 विद्यार्थियों का अस्पताल पहुंचकर हालचाल जाना। अस्पताल प्रबंधन को बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश भी दिए। इसके साथ ही अधिकारियों को मामले की जांच करने के लिए कहा गया है।

  • गैस लीक के चलते आरएमएल अस्पताल में भर्ती छात्रों का मेयर ने जाना हलचाल
  • सभी बच्चे स्वस्थ हैं, उन्हें देखभाल के लिए अस्पताल में रखा गया है- डॉ शैली ओबरॉय
  • गैस लीकेज क्यों हुआ, कहां से हुआ, इसपर व्यापक जांच के निर्देश दिए जा चुके हैं- डॉ शैली ओबरॉय

घटना की वजह सामने आयी,इसकी वजह से बिगडी बच्चों की तबीयत

दिल्ली के नारायणा में रेलवे ट्रैक के पास गैस लीक होने के कारण इंद्रपुरी में दिल्ली नगर निगम के प्रतिभा विद्यालय में लंच के समय बच्चों को गैस की बदबू आयी और फिर तबीयत बिगड़ने लगी। जिससे 24 छात्रों की तबीयत बिगड़ गई थी। इसके बाद उन्हें स्कूल प्रशासन द्वारा राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 16 बच्चों को व आचार्य भिक्षु अस्पताल में 8 बच्चों को भर्ती कराया गया था। आरएमएल अस्पताल में 15 छात्रों और आचार्य भिक्षुक अस्पताल में 9 छात्रों को भर्ती कराया गया है।

आरएमएल अस्पताल में भर्ती बच्चों से मिलीं मेयर डॉ शैली ओबेरॉय, बताया सभी बच्चे स्वस्थ

मेयर डॉ शैली ओबेरॉय आरएमएल अस्पताल में भर्ती बच्चों से मिलने के लिए अचानक पहुंची। प्रत्येक बच्चे से व्यक्तिगत मुलाकात कर हालचाल जाना। अस्पताल से बाहर आकर मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने कहा कि सभी बच्चे स्वस्थ हैं। दो बच्चों को ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी थी, लेकिन अब वह भी पूरी तरह से ठीक हैं। उन्होंने कहा कि छात्रों को अचानक से अजीब गंध आयी और मन खराब होने लगा। कुछ बच्चों को उल्टी होने लगी तो तत्काल उन्हें अस्पताल लाया गया। छात्रों की बेहतर देखभाल के लिए अभी अस्पताल में रखा गया है। निगम प्रशासन सभी बच्चों व उनके अभिभावकों के साथ खड़ा है। निगम स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों की टीम और शिक्षा विभाग के अधिकारी भी स्थिति पर नजर रखने के लिए अस्पताल में मौजूद हैं। गैस लीकेज क्यों हुआ, कहां से हुआ, इसपर व्यापक जांच के निर्देश दिए जा चुके हैं। वहीं दिल्ली भाजपा अध्यक्ष दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आज राम मनोहर लोहिया अस्पताल का दौरा किया और एमसीडी प्राइमरी स्कूल, इंद्रपुरी के छात्रों से मुलाकात की, जिनकी स्कूल में अचानक तबीयत खराब हो गई थी। एमसीडी में विपक्ष के नेता सरदार राजा इकबाल सिंह और दिल्ली भाजपा उपाध्यक्ष योगिता सिंह भी प्रदेश अध्यक्ष के साथ उपस्थित थे। राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आर.पी. सिंह आचार्य भिक्षु अस्पताल में भर्ती कुछ अन्य बीमार छात्रों से मिले। बीमार छात्रों से मिलने के बाद वीरेंद्र सचदेवा ने आरएमएल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक से बात की और छात्रों को सर्वोत्तम उपचार उपलब्ध कराने का अनुरोध किया।

सचदेवा ने कहा है कि यह निंदनीय है, आप सरकार गुमराह कर रही है

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि यह निंदनीय है कि आम आदमी पार्टी केन्द्रशासित दिल्ली नगर निगम यह कहकर बीमार छात्रों के परिवारों और दिल्लीवासियों को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है कि वे किसी गैस रिसाव से प्रभावित हुए हैं।

सचदेवा ने आरोप लगाया छात्र गैस से नहीं, भोजन संक्रमण से बीमार हो रहे हैं

सचदेवा ने कहा है कि छात्रों का मेडिकल परीक्षण कराया गया है और उसके बाद बीमारी का वास्तविक कारण सामने आएगा लेकिन जाहिर तौर पर ऐसा प्रतीत होता है कि जिस बर्तन में एक विशेष कक्षा के छात्रों को मध्याह्न भोजन परोसा गया था वह दूषित था। जिससे छात्र भोजन संक्रमण से बीमार हो रहे हैं। सचदेवा ने कहा कि यह निंदनीय है कि एमसीडी के आप नेताओं ने अभिभावकों और स्कूल प्रशासन को यह कहने के लिए मजबूर किया कि मितली और उल्टी गैस रिसाव के कारण हुई है। सचदेवा ने कहा है कि मैं एमसीडी के मेयर से पूछना चाहता हूं कि यह कैसे संभव है कि गैस रिसाव से केवल एक कक्षा के छात्र प्रभावित हुए। स्कूल में लगभग 400 छात्र हैं और आश्चर्यजनक रूप से एक कक्षा में केवल 24 ही प्रभावित हुए, गैस रिसाव इतना चयनात्मक कैसे हो सकता है? इसके अलावा, यह कैसे संभव है कि यदि यह गैस रिसाव था तो इसका असर स्कूल में या स्कूल के आसपास के घरों में एक कक्षा के छात्रों के अलावा किसी और पर नहीं हुआ।

यह भी पढे़ंः राज्यसभा से निलंबन के बाद सांसद राघव चड्ढा ने भाजपा पर कसा तंज कहा…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular