होम / राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था का डूबने का कारण नोटबंदी बताया

राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था का डूबने का कारण नोटबंदी बताया

• LAST UPDATED : May 29, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली : राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था डूबने का कारण नोटबंदी बताया। नोटबंदी को लेकर विपक्षी दलों ने रविवार को नरेंद्र मोदी की सरकार पर निशाना साधा। इस मामले में राहुल गांधी ने कहा कि 2016 के इस कदम की एकमात्र दुर्भाग्यपूर्ण सफलता भारत की अर्थव्यवस्था का डूबना है। गांधी ने मीडिया की एक खबर को स्क्रीनशॉट टैग किया है। जिसमें आरबीआई की वार्षिक रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया गया है कि 500 रुपये के जाली नोट में 100 प्रतिशत और 2,000 रुपये के जाली नोट में 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। ये दोनों नोट 500 रुपये और 1,000 रुपये के पुराने नोट पर प्रतिबंध लगाने के बाद जारी किए गए थे।

‘अर्थव्यवस्था का डूबना ही सरकार का है दुर्भाग्यपूर्ण सफलता’

कांग्रेस नेता ने अपने ट्वीट में कहा कि इस सरकार की नोटबंदी की एकमात्र दुर्भाग्यपूर्ण सफलता भारत की अर्थव्यवस्था का डूबना है। गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने भी आरबीआई की रिपोर्ट को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। टीएमसी नेता ने ट्वीट का कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नमस्कार, नोटबंदी याद है? आपने नोटबंदी पर क्या वादा किया था कि सभी जाली मुद्रा खत्म हो जाएगी। यहां आरबीआई की नई रिपोर्ट आई है, जिसमें यह बताया गया है कि जाली नोटों की संख्या बढ़ गई है।

शिवसेना सांसद ने भी मोदी सरकार पर साधा निशाना

इधर, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुवेर्दी ने भी आरबीआई की रिपोर्ट पर मोदी की सरकार पर निशाना साधा है। सांसद ने कहा कि नोटबंदी के फायदों में से एक को महसूस किया जा रहा है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काले धन की समस्या को खत्म करने और आतंकवाद के वित्तपोषण को रोकने के उद्देश्य के साथ आठ नवंबर, 2016 को 1,000 रुपये और 500 रुपये के पुराने नोट को चलन से बाहर करने की घोषणा की थी। जिसका परिणाम आज सामने आने लगा है।

यह भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल आज हरियाणा के कुरुक्षेत्र में करेंगे रैली

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox