Friday, July 5, 2024
HomeDelhiसत्र छोटा लेकिन समय के हिसाब से बड़ा, यह रोने-धोने का टाइम...

India News (इंडिया न्यूज़) : संसद के विशेष सत्र का आज पहला दिन है। बस थोड़ी ही देर में पीएम का सम्बोधन होना है। बता दें, पीएम नरेंद्र मोदी ने संसद सत्र शुरू होने से पहले सदन के परिसर में संबोधित करते हुए कहा कि यह सत्र छोटा है लेकिन समय के हिसाब से बड़ा सत्र। यह ऐतिहासिक निर्णय का सत्र होगा। यहां विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि रोने-धोने के लिए बहुत समय पड़ा है लेकिन जब बात देश के विकास की हो तो वो पहले होना चाहिए। इस दौरान पीएम मोदी ने यह भी कहा कि पूरे विश्व में जब इस तरह (चंद्रयान-3) की उपलब्धि होती है तो उसे आधुनिकता और टेक्नोलॉजी से जोड़कर देखा जाता है और जब ऐसा होता है तो अनेक अवसर हमारे दरवाजे पर आकर खड़े हो जाते हैं।

इस सत्र की एक विशेषता ये है कि 75 साल की यात्रा अब नये मुकाम से शुरू हो रही

सत्र के पहले दिन संसद भवन परिसर में मीडिया को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस सत्र की एक विशेषता ये है कि 75 साल की यात्रा अब नये मुकाम से शुरू हो रही है। उन्होंने यह भी कहा कि चंद्रयान-3 की सफलता और जी 20 के सफल आयोजन के बायद यह सत्र प्रारम्भ हो रहा है, इसलिए इसका महत्व और भी बढ़ जाता है। पीएम ने यह भी कहा, ‘‘G20 में भारत हमेशा इस बात के लिए गर्व करेगा कि हम ग्लोबल साउथ की आवाज बनें। अफ्रीकन यूनियन को स्थायी सदस्यता और सर्वसम्मति से G20 का घोषणापत्र, ये सारी बातें भारत के उज्ज्वल भविष्य का संकेत दे रही हैं।”

नए संसद में कामकाज को लेकर कही यह बात

वहीँ, गणेश चतुर्थी के दिन यानि मंगलवार को नए संसद में कामकाज होने का उल्लेख करते हुए पीएम ने कहा कि नए स्थान पर यात्रा को आगे बढ़ाते समय, नए संकल्प, नई ऊर्जा और नए विश्वास से काम करना है। उन्होंने आगे यह भी कहा, ‘‘2047 तक देश को विकसित बनाना है। इसके लिए जितने भी निर्णय होने वाले हैं, वो सभी इस नए संसद भवन में होंगे।”

also read ; पीएम मोदी के जन्मदिन पर बधाइयों का लगा तांता ; राहुल, केजरीवाल समेत इन नेताओं दी बधाई

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular