होम / The Sound Of The Kovid Fourth Wave : डीडीएमए की अहम बैठक कल, एलजी-सीएम भी होंगे शामिल

The Sound Of The Kovid Fourth Wave : डीडीएमए की अहम बैठक कल, एलजी-सीएम भी होंगे शामिल

• LAST UPDATED : March 30, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

The Sound Of The Kovid Fourth Wave : दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले रोजाना 100 से भी कम आ रहे हैं, वहीं मौतों का आंकड़ा भी नहीं के बराबर है। इस बीच चीन के अलावा अन्य कई देशों में भी कोरोना के नए वैरिएंट के बढ़ते बेतहाशा मामलों ने भारत की चिंता भी बढ़ा दी है।

ऐसे में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (क्क्ड।) की बृहस्पतिवार को अहम बैठक होगी। इसमें राष्ट्रीय राजधानी में टीकाकरण को लेकर चर्चा की जाएगी। बताया जा रहा है कि कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर चर्चा की जा सकती है। इस अहम बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल होंगे और डीडीएमए की इस बैठक की अध्यक्षता एलजी अनिल बैजल करेंगे।

देश के कई राज्यों में भी कोरोना वायरस के मामले में हो रहा इजाफा

The Sound Of The Kovid Fourth Wave

यहां पर बता दें कि देश के कई राज्यों में भी कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है। इसके चलते पिछले सप्ताह ही केंद्र सरकार ने राज्यों को एक एडवाइजरी जारी कर सतर्कता बरतने के लिए कहा था। केंद्र ने राज्य सरकारों से कहा है कि कि कोरोना से बचाव को राज्?य पूर्व में जारी किए गए दिशा-निर्देश का सख्ती से पालन कराएं। बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार को होने वाली डीडीएमए की अहम बैठक में कोरोना से बचाव के निर्णय लिए जा सकते हैं। दरअसव ओमिक्रान, डेल्?टा के मेल से बने सब वेरिएंट बीए.2 संक्रमण की पुष्टि के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय सक्रिय हो गया है।

चैथी लहर के आने के मिल चुके है संकेत The Sound Of The Kovid Fourth Wave 

गौरतलब है कि आइआइटी कानपुर के वैज्ञानिक मणींद्र अग्रवाल भी भारत में चैथी लहर के आने के संकेत दे चुके हैं। उनके मुताबिक, अगले कुछ महीनों के दौरान देश में चैथी लहर दस्तक दे सकती है। गौरतलब है कि राजधानी में दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 0.45 प्रतिशत है। इस वजह से मंगलवार को कोरोना के 95 नए मामले आए और 96 मरीज ठीक हुए। राहत की सबसे बड़ी बात यह है कि लगातार दूसरे दिन दिल्ली में कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई। मौजूदा समय में कोरोना के 443 सक्रिय मरीज हैं। जिसमें से 26 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। कंटेनमेंट जोन की संख्या 2849 है।

दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे भारत में कोरोना के नए मामलों में आई है कमी

The Sound Of The Kovid Fourth Wave

वहीं, यह भी सच है कि एक ओर जहां दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे भारत में कोरोना के नए मामलों में कमी आई है वहीं चीन और ब्राजी समेत कई देशों में ओमीक्रोन के सब-वेरिएंट के चलते नए केस आ रहे हैं। चीन में कई शहरों के 3 करोड़ से अधिक लोग लाकडाउन को झेलने के लिए मजबूर हैं। (The Sound Of The Kovid Fourth Wave)

मिली जानकारी के मुताबिक, पड़ोसी देश चीन के अलावा दक्षिण कोरिया, ब्राजील और जर्मनी में कोरोना वायरस के सर्वाधिक मरीज मिल रहे हैं। इसके पीछे ओमीक्रोन के सब-वेरिएंट को बड़ी और अहम वजह माना गया है। आलम यह है कि चीन में तीन करोड़ से ज्?यादा लोग लाकडाउन में रहने को विवश है। चीन और ब्राजील में कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए भारत में लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है।

कोरोना का नया सब-वेरिएंट स्टील्थ ओमीक्रोन आया है सामने

बताया जा रहा है कि कोरोना का नया सब-वेरिएंट स्टील्थ ओमीक्रोन सामने आया है। इसे बीए-2 के नाम से भी जाना जाता है। ओमीक्रोन के सब वैरिएंट बीए-2 की वजह से यूरोप में कोरोना के मामलों में भारी बृद्धि हुई है। भारत में फिलहाल कोरोना के मामलों में भारी गिरवाट देखी जा रही है, लेकिन विशेषज्ञ पहले ही चेतावनी दे चुके हैं कि देश में कोरोना की चैथी लहर आ सकती है। (The Sound Of The Kovid Fourth Wave)

Also Read : Second Dose Of Covid Vaccine : दिल्ली की 90 प्रतिशत आबादी को दी जा चुकी है कोविड टीके की दूसरी खुराक : सिसोदिया

Also Read : High Court Strict : अतिक्रमण और अनधिकृत निर्माण के खिलाफ हाई कोर्ट सख्त

Also Read : Delhi riots 2020 : दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोनिया गांधी-राहुल गांधी, अनुराग ठाकुर और कपिल मिश्रा को भेजे नोटिस

Also Read : Hearing In High Court On May 10 : उच्च न्यायालय में एफबी-ट्विटर और गूगल की याचिकाओं पर 10 मई को सुनवाई

Also Read : Pradeep Runs On The Streets At Night To Fulfill His Dream : दिन को काम करने के बाद प्रदीप अपने सपने को पूरा करने के लिए रात को सड़को पर है दौड़ता

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox