होम / राज्यपाल से मिले गुरुग्राम विवि के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार

राज्यपाल से मिले गुरुग्राम विवि के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार

• LAST UPDATED : April 21, 2022

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मिलकर उनका स्वागत करते कुलपति प्रो. दिनेश कुमार।
इंडिया न्यूज, गुरुग्राम। The Vice Chancellor of Gurugram University met the Governor गुरुग्राम विश्वविद्यालय (Gurugram University)के कुलपति (Vice Chancellor) प्रो. दिनेश कुमार (Prof. Dinesh Kumar) ने हरियाणा के राज्यपाल (Governor) एवं कुलाधिपति बंडारू दत्तात्रेय (Bandaru Dattatreya) से शिष्टाचार भेंट की। दोनों के बीच करीब विवि के कई मुद्दों पर करीब एक घंटे तक चर्चा हुई।

ये भी पढ़ें : भारत के कुल निर्यात में अपेरल्स की हिस्सेदारी 4.4 फीसदी तक पहुंची: दर्शना विक्रम जरदोश

गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान के लिए कृतसंकल्प The Vice Chancellor of Gurugram University met the Governor

The Vice Chancellor of Gurugram University met the Governor

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मिलकर उनका स्वागत करते कुलपति प्रो. दिनेश कुमार।

कुलपति ने विश्वविद्यालय की शिक्षा, विश्वविद्यालय द्वारा नवाचार, अनुसंधान और उद्यमिता को प्रोत्साहन देने के लिए की जा रही पहल, स्वास्थ्य और ग्रामीण उत्थान के क्षेत्र में किए जाने वाले कार्य से राज्यपाल को अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि छात्रों को रोजगारोन्मुखी व व्यवसायिक शिक्षा मिले इसके लिए गुरुग्राम विश्वविद्यालय ने दुनिया भर के प्रमुख संस्थानों के साथ एमओयू साइन किया है, ताकि सहयोगी अनुसंधान के लिए संबंध स्थापित हो सके। छात्रों को इससे लाभ प्राप्त हो। भेंटवार्ता के दौरन कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि जीयू विश्वस्तरीय और गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान के लिए कृतसंकल्प है।

गुरुग्राम विश्वविद्यालय राष्ट्रीय-शिक्षा नीति-2020 के अनुरूप व्यवसायिक, शार्ट टर्म कोर्सेज तथा स्थानीय मांग के आधार पर संभावनाएं तलाश कर नए कोर्सेज प्रारम्भ करने के लिए प्रयासरत है। इस अवसर पर सेक्टर-87 में करीब 48 एकड़ जमीन पर बन रहे गुरुग्राम विश्वविद्यालय के नए परिसर के निर्माण से सम्बंधित जानकरी भी राज्यपाल को दी। कुलपति ने राज्यपाल को आम जनता के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर विश्वविद्यालय परिसर में निशुल्क फिजियोथेरेपी ओपीडी की शुरूआत की जानकारी भी दी।

ये भी पढ़ें : रामेश्वर से अयोध्या तक दौड़कर पर्वतारोही नरेंद्र ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox