Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiDelhi Weather News: मौसम ने ली करवट, जानिए किन इलाकों के लिए...

Delhi Weather News:

Delhi Weather News: पिछले कुछ दिनों के दौरान दिल्ली में गर्मीे से लोग बेहाल हो गए है। जिसके बाद अब दिल्ली में मौसम ने फिर करवट ली है। आपको बता दे पिछले दो दिनों से सुबह के समय तापमान में होने वाली बढ़ोतरी रुक गई है। वहीं दिन में तापमान में आंशिक कमी, बादल और शाम के समय हवा से लोगों को राहत मिली है। आज से आगमी पांच दिनों तक दिन में अधिकतम तापमान से राजधनी के लोगों को गर्मी से राहत मिलने के संकेत हैं।

आपको बता दे आगामी कुछ दिनों तक दिल्ली एनसीआर में बादल छाए रहेंगे। इसी के साथ बता दे कि गरज के साथ बूंदाबांदी की भी संभावना है। आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार दिल्ली में गर्मी से परेशान लोगों को गुरुवार के बाद राहत मिलने की उम्मीद है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों के दौरान दिल्ली में अधिकतम तापमान 31 से 32 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।
इन इलाकों में बारिश की आशंका  

आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली के दक्षिण और पश्चिम दिल्ली में कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी के आसार हैं। बता दे पालम, जाफराबाद, नजफगढ़, द्वारका, सफदरजंग, अलीपुर, रोहिणी, लोधी रोड, आईजीआई एयरपोर्ट, वसंत कुंज और आया नगर, मैदान गढ़ी इलाके में गरज के साथ बारिश हो सकती है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ का असर अब दिखने लगा है। देश की राजधानी दिल्ली सहित तेलंगाना, आंध्र प्रदेश में भी 18 मार्च को भारी बारिश के आसार हैं। बंगाल, बिहार, यूपी, झारखंड, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में बारिश का दौर शुरू होने की आशंका है।

 

ये भी पढ़े: इत्र बनाना सीखना है तो निजामुद्दीन की सुंदर नर्सरी में करें विजिट, यहां लगा है ‘खुशबू’ का मेला,

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular