Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Weather Update:Delhi-NCR में वीकेंड हु्आ सुहाना, कई जगहों पर रिमझिम बारिश...

India News(इंडिया न्यूज),Delhi Weather Update मौसम विभाग के मुताबिक आज आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते है। इस दौरान अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 24 डिग्री रह सकती है

मई के बाद जून में भी लोगों को भीषन गर्मी से राहत मिल सकती है। रविवार को बारिश के बाद मौसम अच्छा हो गया है। हालांकि गर्मी के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पर सकता है। तापमान में नमी के कारण हीट इंडेक्स 45 डिग्री रहा। मौसम विभाग ने सोमवार को भी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, वेस्टेन डिस्टरबेंस की वजह से राजधानी के कुछ हिस्सों में बदलाव हुए है।

कैसा रहेगा आज का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक आज आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना जताई जा रही है।  इस दौरान अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रह सकता है। इसके बाद मंगलवार से मौसम साफ रह सकता है। अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम 25 डिग्री रह सकता है। 7 जून को अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री का दर्ज किया गया है। इसके बाद मौसम लगातार बढ़ता जाएगा। 8 जून को यह बढ़कर 39 और 26 डिग्री तक पहुंच सकता है। वहीं 9 और 10 जून को अधिकतम तापमान 40 से 41 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 से 28 डिग्री तक पहुंच सकता है।

आईएमडी के मुताबिक आज दिल्ली में हल्की बरिश या बुंदाबांदी हो सकती है। अगले पांच दिनों में उतर पश्र्चिम भारत में तापमान में 3 से 5 डिग्री की बढ़ोतरी होने की संभावना लगाई जा रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दक्षिण भारत के कई राज्यों में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है।

पीतम पुरा में सर्वाधिक तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। स्पोर्टस काम्पलेक्स में 37.9 डिग्री, नजफगढ़ में 37.1 पूसा में 37 डिग्री, तापमान दर्ज हुआ। इन इलाकों में न्यूनतम तापमान भी बढ़ा दिन भर सूरज की तापमान ने लोगो को परेशान किया है।

प्रदूषण घटने से शुद्ध हुई हवा

आए दिन हो रही बारिश और हवाओं के कारण जहां तापमान में गिरावट दर्ज की गई हैं वहीं प्रदूषण से जूझते दिल्ली एनसीआर की हवा भी काफी शुद्ध हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले एक हफ्ते में प्रदूषण का स्तर खराब स्तर तक नहीं पहुंचा है तो बारिश होने की संभावना काफी ज्यादा है। गौरतलब है कि पिछले दिनों लगातार हो रही बरसात की वजह से दिल्ली की हवां में सुधार हुआ है। The Central Pollution Control Board के मुताबिक आज दिल्ली के AIQ की स्थिति में सुधार है।

Also Read: “ये खबरें बिल्कुल गलत”… आंदोलन वापस लेने पर पहलवान साक्षी मलिक ने किया स्पष्ट

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular