होम / मेट्रो के आगे कूदकर युवक ने दी जान ; पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

मेट्रो के आगे कूदकर युवक ने दी जान ; पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

• LAST UPDATED : September 12, 2023
India News (इंडिया न्यूज़) : राजधानी दिल्ली के राजौरी गार्डन मेट्रो स्टेशन पर बीते सोमवार दोपहर एक शख्स ने मेट्रो ट्रेन के आगे छलांग लगाकर ख़ुदकुशी कर ली। युवक के घायल अवस्था पर स्टेशन पर मौजूद सीआईएसएफ और मेट्रो कर्मी घायल शख्स को पास के अस्पताल लेकर गए। जहां डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। सामने आई जानकारी के अनुसार, मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है और न ही कोई दस्तावेज मिला है, जिससे उसकी पहचान की जा सके। इस मामले में पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर उसकी पहचान करने में जुटी है।

मृत की पहचान में जुटी पुलिस

युवक द्वारा ख़ुदकुशी किये गए मामले में पुलिस अधिकारी ने जानकरी दी है कि सोमवार दोपहर 12.40 बजे एक शख्स के राजौरी गार्डन मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के सामने छलांग लगाने की जानकारी मिली। सूचना मिलते ही राजा गार्डन मेट्रो थाने की पुलिस स्टेशन पर पहुंची। तब तक सीआईएसएफ और मेट्रो कर्मी घायल शख्स को ट्रैक से बाहर निकालकर पास के अस्पताल ले जा चुके थे। वहां पहुंचने पर पुलिस को पता चला कि डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। पुलिस को तलाशी के दरम्यान युवक के पास से न ही कोई सुसाइड नोट और न ही दस्तावेज बरामद हुआ, जिससे उसकी पहचान की जा सके।

20 मिनट तक बधित रहा मेट्रो का परिचालन

बता दें, युवक के ख़ुदकुशी मामले में पुलिस ने छानबीन के दौरान प्लेटफार्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच की। जिसमें पता चला कि शख्स दो नंबर प्लेटफार्म पर ट्रेन के आने का इंतजार कर रहा है। ट्रेन के पास आते ही युवक ट्रैक पर छलांग लगा देता है। युवक के इस हरकत पर चालक इमरजेंसी ब्रेक लगाने की कोशिश करता नजर आता है, लेकिन तब तक वह ट्रेन की चपेट में आ जाता है। पुलिस के मुताबिक, मेट्रो के चपेट में आने से युवक के सिर में गंभीर चोट लगी। हादसे की वजह से द्वारका से वैशाली के बीच ट्रेन का परिचालन 20 मिनट तक बाधित रहा।

also read ; रिजर्व डे के दिन भी बारिश ने डाला खलल ; नहीं शुरू हो पाया मैच 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox