होम / Delhi-NCR Crime: दिल्ली-NCR, मुंबई और यूपी से SUV गाड़ियों की चोरी, चुनावी राज्यों में सप्लाई

Delhi-NCR Crime: दिल्ली-NCR, मुंबई और यूपी से SUV गाड़ियों की चोरी, चुनावी राज्यों में सप्लाई

• LAST UPDATED : November 18, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi-NCR Crime: प्रोग्रामिंग डिवाइस से एसयूवी कार की चाबियां बनाकर चार बदमाश दिल्ली-एनसीआर, महाराष्ट्र और यूपी से गाड़ियां चोरी कर रहे थे। चोरी के वाहनों को चुनावी राज्यों में सप्लाई किया जाता था। गिरोह के चार बदमाशों को क्राइम ब्रांच एनआईटी ने गिरफ्तार किया है। अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह अब तक देश के अलग-अलग राज्यों से 50 लग्जरी गाड़ियां चुरा चुका है। क्राइम ब्रांच एनआईटी प्रभारी नरेश ने बताया कि आरोपियों में 21 वर्षीय साहिल, 26 वर्षीय इमरान और मुन्ना और 24 वर्षीय सुनील शामिल हैं।

आरोपियों में दो डिलीवरी बॉय भी शामिल

डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा ने बताया कि इमरान फरीदाबाद के जीवन नगर, साहिल उत्तर प्रदेश के हापुड और मुन्ना मथुरा और सुनील दिल्ली के त्रिलोकपुरी का रहने वाला है। मुन्ना एमए पास है और एक ई-कॉमर्स कंपनी में डिलीवरी बॉय है। दिल्ली के बाटला हाउस में कपड़े बेचने वाले साहिल ने 12वीं तक पढ़ाई की है। इमरान ने 10वीं तक पढ़ाई की है। वह एक ऑनलाइन किराना कंपनी में डिलीवरी बॉय है। आरोपी सुनील आठवीं तक पढ़ा है। वह एक सैलून में काम करता है।

किराए की कार से निकलते थे बाहर

आरोपियों ने बताया कि वे एक प्रोग्राम डिवाइस का इस्तेमाल कर कार की नई चाबी बनाते थे, फिर उसकी मदद से चोरी करते थे और भाग जाते थे। कार चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपी पूरे दिन के लिए किराये पर एक कार बुक करते थे और उस कार को लेकर निकल जाते थे। जिस कार को चोरी करना था उसके पास ही एक किराए की कार खड़ी थी।

चाबी बनाना यूट्यूब से सीखा

जांच में पता चला कि इमरान और मुन्ना ने यूट्यूब से नई कार की चाबियां बनाना सीखा और कार चोरी करना शुरू कर दिया। आरोपियों के पास से पांच गाड़ियां बरामद की गईं, जिनमें चोरी में इस्तेमाल की गई दो फॉर्च्यूनर, एक क्रेटा, एक ब्रिज और एक स्विफ्ट गाड़ी शामिल है।

महाराष्ट्र के कई जिलों में चोरी

पुलिस रिमांड पूरी होने पर साहिल, इमरान और मुन्ना को जेल भेजा जाएगा। मुन्ना अपने साथी गणेश के साथ मिलकर 50 से ज्यादा गाड़ियां चुरा चुका है। मुन्ना ने बताया कि उसने महाराष्ट्र के कई जिलों से कारें चोरी की हैं। ये गाड़ियां राजस्थान में बेची जा रही थीं। आरोपियों ने कई गाड़ियां मध्य प्रदेश में भी बेची हैं।

इसे भी पढ़े:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox