Monday, July 1, 2024
HomeDelhiदिल्ली मेट्रो में शराब की बोतल ले जाने पर लग सकती है...

India News (इंडिया न्यूज़) ; दिल्ली मेट्रो में यात्रियों को दो सील बंद शराब की बोतलें ले जाने की अनुमति जल्द वापस हो सकती है। क्योंकि इस नियम के लागू होने के कुछ सप्ताह बाद ही दिल्ली के उत्पाद शुल्क विभाग ने इस छूट के खिलाफ DMRC से इसकी शिकायत की है। विभाग का कहना है इससे राज्यों के बीच शराब को लेकर बने नियमों की अवहेलना होती दिख रही है।

टूट रहा है नियम ; उत्पाद विभाग

उत्पाद शुल्क अधिनियम के मुताबिक, डीएमआरसी के नए फैसले के बाद रम, वोदका और व्हिस्की जैसी शराब की केवल एक सीलबंद बोतल को एक राज्य से दूसरे राज्य में ले जाया जा सकता है। ऐसे में मेट्रो की ट्रेन में दिल्ली-एनसीआर के नोएडा, गाजियाबाद, गुड़गांव और फरीदाबाद के बीच यात्रियों को दो सीलबंद बोतल ले जाने की इजाजत देना इस अधिनियम का उल्लंघन होगा।

उत्पाद शुल्क विभाग ने DMRC के समक्ष उठाया मुद्दा

मालूम हो,उत्पाद शुल्क विभाग ने DMRC के समक्ष मुद्दा उठाते हए कहा है कि दिल्ली में 25 साल से कम उम्र के किसी भी व्यक्ति को शराब नहीं बेची जा सकती है, जबकि गुरुग्राम जैसे शहरों में 18 साल के किसी भी व्यक्ति को शराब बेची जा सकती है। ऐसे में छूट का मतलब है कि कोई भी कम उम्र का व्यक्ति मेट्रो के जरिये से अन्य स्थानों से शराब ला सकता है और दिल्ली में इसका सेवन कर सकता है।

also read ; बरसात ने दिया आई फ्यू नामक संक्रमण को जन्म ; जानें इसके लक्षण और इससे बचाव के तरीके

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular